एक ऐसी तस्वीर जो आपके जीवन को सरल व सुखमयी बनाती है
एक ऐसी तस्वीर जो आपके जीवन को सरल व सुखमयी बनाती है
Share:

मानव जीवन पर वास्तुशास्त्र का काफी महत्वपूर्ण स्थान होता है इंसान के द्वारा किये गये हर छोटे से छोट कार्य पर वास्तुशास्त्र का महत्वपूर्ण स्थान होता है। ऐसे ही घर में मौजूद हर वस्तु का वास्तुशास्त्र के अनुसार एक महत्वपूर्ण स्थान होता है। आज हम आपको एक ऐसी ही वस्तु के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका वास्तुशास्त्र और ज्योतिशास्त्र के अनुसार काफी महत्वपूर्ण माना गया है। जी हां यहां पर हम आपसे गीता के बारे में बात कर रहे है जो पूरी तरह से आपके जीवन को प्रभावित कर सकती है। और गीता के बारे में तो सभी जानते ही हैं इसमें बताई गयी बातो का पालन करने से जीवन की हर मुश्किल से मुश्किल घडी का सामना करने की ताकत मिलती है। श्री कृष्ण द्वारा अर्जुन को गीता का ज्ञान देने वाली तस्वीर को घर या ऑफिस मे लगाने से हमे जिंदगी कई सीख मिलती है और हमे कभी भी हानि नहीं होती है।

नजरिया- गीता हमे सिखाती है की जिस तरह सिक्के के दो पहलू होते है उसी तरह हर बात के कई नज़रिए होते हमे हर बात की गहराइ तक जाना चाहिए, गीता की वजह से देखने का नजरिया बदल जाता है। जो ज्ञानी व्यक्ति ज्ञान और कर्म को एक रूप में देखता है, उसी का नजरिया सही है। 

मन पर नियंत्रण- गीता हमे सिखाती है हमे अपने मन पर नियंत्रण रखना कहिये उतावलापन नहीं रखना चाहिए ऑफिस में इस तस्वीर को लगाने से मन पर नियंत्रण होता है। जो मन को नियंत्रित नहीं करते हनी का सामना करना पढता है। 

सफलता का मिलना- व्यक्ति जो भी कार्य करता है उसे उसका फल अवश्य मिलता है। गीता के अनुसार हर काम का फल मिलता है, जितनी मेहनत उतनी सफलता मिलती है, इस तस्वीर को लगाने से व्यक्ति मेहनती होता है।

अभ्यास- करत करत अभ्यास से जड़मति हॉट सुजान अथार्त निरंतर अभ्यास से मुर्ख मनुष्य में भी बुद्धिमान बन जाता है। यदि किसी काम से मन अशांत है और उसे नियंत्रित करना कठिन होता है, तो अभ्यास से इसे वश में किया जा सकता है। 

विश्वास- विचार व्यक्ति जो चाहे बन सकता है, यदि वह विश्वास के साथ इच्छित वस्तु पर लगातार ही चिंतन करे तो उसे सफलता अवश्य मिलेगी। 

पहले अपना काम करें- किसी और का काम पूर्णता से करने से कहीं अच्छा है कि अपना काम करें। दुसरो का काम भी करना चाहिए इसमें बुराई नहीं है मगर पहले अपना काम करे ताकि आपका नुकसान न हो।

गुस्से पर काबू- इससे गुस्से पर काबू किया जा सकता है। क्रोध से भ्रम पैदा होता है। भ्रम से बुद्धि व्यग्र होती है. जब बुद्धि व्यग्र होती है तब तर्क नष्ट हो जाता है।

 

घर में रखे ऐसे बर्तन, जाने कैसे बढ़ा रहे हैं आपकी परेशानी

जिन लोगो के गाल पर तिल होता है जानें ऐसे लोगो के बारे में

अगर आपके पास भी है धन की कमी तो जान लें इसका कारण

ऐसे लोग जो भी काम करते है तो उसमें परेशानी का आना निश्चित है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -