डोनाल्ड ट्रंप जैसा व्यक्ति अमेरिका का राष्ट्रपति नहीं बन सकताः पूर्व CIA प्रमुख
डोनाल्ड ट्रंप जैसा व्यक्ति अमेरिका का राष्ट्रपति नहीं बन सकताः पूर्व CIA प्रमुख
Share:

फिलाडेल्फिया : सीआईए के पूर्व प्रमुख एवं रक्षा सचिव लियोन पनेटा ने रिपबल्किन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को आड़े हाथों लिया है। उन्होने ट्रंप द्वारा हिलेरी क्लिंटन के गायब ईमेलों का पता लगाने के लिए रुस को बढ़ावा दिए जाने को लेकर कहा कि यह कदम विदेशी ताकत द्वारा साइबर जासूसी को मंजूरी देने जैसा है।

पनेटा ने कहा कि ऐसा इंसान अमेरिका का राष्ट्रपति नहीं बन सकता। डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि साइबर हमलों के मामले में देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी उठा चुके मुझ जैसे व्यक्ति के लिए यह स्वीकार करना कठिन है कि राष्ट्रपति पद का कोई उम्मीदवार इतना गैर जिम्मेदाराना हो सकता है।

ट्रंप हमारे कमांड-इन-चीफ नहीं बन सकते। रक्षा सचिव ने कहा कि यह वक्त अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का नहीं है। हम ऐसे व्यक्ति को लाने का जोखिम नहीं उठा सकते। अमेरिका को दुनिया से अलग करने, हमारी अंतरराष्ट्रीय संधियों को खतरे में डालने और हमारे नैतिक सिद्धांतों का उल्लंघन करने में यकीन रखता हो।

उन्होने कहा कि ट्रंप हमारी सेना को अधिक युद्ध करने के लिए ललकारते है, प्रताड़ना के लिए प्रोत्साहित करते है, यूरोप से लेकर एशिया तक के सहयोगियों को ठुकराते है, परमाणु हथियारों का सुझाव देते है औऱ सद्दाम से लेकर पुतिन तक जैसे तानाशाहों की तारीफ करते है।

उन्होंने कहा कि हिलेरी अमरीका पर मंडराने वाले खतरों को परास्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, फिर चाहे वह अलकायदा हो, आईएसआईएस हो, बोको हराम हो या अल-शबाब।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -