तमिलनाडु में एक व्यक्ति ने जमा किये 246 करोड़ के पुराने नोट
तमिलनाडु में एक व्यक्ति ने जमा किये 246 करोड़ के पुराने नोट
Share:

चेन्नई : नोटबन्दी हुए करीब चार माह हो गए हैं इसके बावजूद पुराने नोटों की बरामदगी या जमा किये जाने के मामले अभी भी सामने आ रहे है.अब तमिलनाडु के नमक्कल जिले में एक व्यक्ति द्वारा 246 करोड़ रुपए के पुराने नोट (500 और 1000) बैंक में जमा किए जाने का मामला सामने आया है. इस व्यक्ति पर सरकारी एजेंसियों की कई दिनों से नजर थी.यह व्यक्ति प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 45 प्रतिशत टैक्स देने के लिए तैयार हो गया है.

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार 246 करोड़ रुपए के पुराने नोट जमा कराने वाला व्यवसायी तिरुचेगोडे का निवासी है. यह इलाका नमक्कल जिले में आता है. इसने यह रकम इंडियन ओवरसीज बैंक की एक शाखा में जमा कराने पहुंचा था.आयकर विभाग और अन्य एजेंसियां इस व्यक्ति पर करीब 15 दिन से नजर रख रही थीं. राशि जमा होने के बाद इसे पकड़ा गया. पूछताछ के बाद व्यवसायी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण यानी PMGKY के तहत इस राशि पर 45 फीसदी टैक्स भरने को राजी हो हो गया.

उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु और पुड्डुचेरी जैसे दो राज्यों में ही नोटबंदी के बाद से अब तक करीब 200 लोगों ने 600 करोड़ रुपए जमा कराए. आयकर विभाग को यह आंकड़ा एक हजार तक पहुँचने की आशा है.

यह भी पढ़ें

काले धन वालों को 31 मार्च के बाद लगेगा 137 फीसदी टेक्स और जुर्माना

ब्लैकमनी : ED ने कसा CA और CAS पर शिकंजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -