2015 में केंद्र को कहा था - 'जुमलों की सरकार', अब 5 साल बाद PCS अधिकारी पर गिरी गाज
2015 में केंद्र को कहा था - 'जुमलों की सरकार', अब 5 साल बाद PCS अधिकारी पर गिरी गाज
Share:

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को 'जुमलों की सरकार' कहने और खाद्य सामग्री के सैम्पल्स में गड़बड़ी मिलने के बाद भी कोई कार्रवाई न करने के मामले में आगरा के खाद्य और औषधि प्रशासन के जिला नामित अधिकारी मनोज वर्मा को सस्पेंड कर दिया गया है. प्रमुख सचिव ने मनोज वर्मा पर यह एक्शन लिया है, जिसके बाद मनोज वर्मा को लखनऊ दफ्तर में तलब किया गया है. वहीं मामले की जांच की जिम्मेदारी सहायक कमिश्नर खाद्य विभाग को दी गई है.

प्रमुख सचिव अनीता सिंह की चिट्ठी के अनुसार, जिला नामित अधिकारी मनोज वर्मा ने 15 जुलाई 2015 में अपने फेसबुक पोस्ट में अमित शाह की तस्वीर के साथ 'जुमलों की सरकार' और 'अच्छे दिन 25 साल बाद' जैसे टैग डालते हुए भाजपा सरकार पर हमला किया था. इसके अलावा आरोप है कि मां भगवती इंटरप्राइजेज और श्रीजी कृष्णा भोग छेना पाउडर के सैंपल में गड़बड़ी मिलने के बाद भी मनोज वर्मा ने कोई एक्शन नहीं लिया था, रिपोर्ट आने के पांच माह के बाद दोनों कंपनियों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया गया.

कानून के हिसाब से दोनों कंपनियों के उत्पाद के सैम्पल्स की जांच रिपोर्ट 19 जुलाई को ही आ गई थी. जांच रिपोर्ट आने के बाद दोनों कंपनियों के लाइसेंस निरस्त करते हुए खाने के खराब सामान को फ़ौरन नष्ट किया जाना चाहिए था. वहीं जिला नामित अधिकारी का कहना है कि उसने अपने फेसबुक पोस्ट में अमित शाह को लेकर कोई बयान नहीं दिया था.  उन्होंने कहा कि कृष्णा इंटरप्राइजेज और श्रीजी कृष्णा छेना मामला उनके पद ग्रहण करने से पहले का है. इस मामले के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी.

चीन के मोर्चे पर क्या है भारत की तैयारी ? आज राजनाथ सिंह संसद में देंगे जानकारी

आगरा मेट्रो और एयरपोर्ट प्रोजेक्ट जल्द होंगे पूर्ण, सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

मजदूरों की मौत पर राहुल का तंज, कहा- उनका मरना देखा जमाने ने, एक मोदी सरकार है जिसे खबर ना हुई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -