दिल्ली एयरपोर्ट पर कारतूस के साथ यात्री गिरफ्तार, जाँच में जुटी पुलिस

Mar 01 2021 03:31 PM
दिल्ली एयरपोर्ट पर कारतूस के साथ यात्री गिरफ्तार, जाँच में जुटी पुलिस

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक यात्री के पास से कारतूस बरामद हुए हैं. बरामदगी के बाद सुरक्षा एजेंसियों भी दंग रह गईं. उसके पास से तीन कारतूस बरामद किए गए हैं. बताया जा रहा है कि वह बागडोगरा की फ्लाईट पकड़ने के लिए हवाई अड्डे पहुंचा था. जांच के दौरान उसके हैंडबैग से यह बरामदगी हुई है. उस पर आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है.

आरोपी के पास से तीन कारतूस बरामद किए गए हैं. जांच में पुलिस का कहना है कि उन कारतूसों के संबंध में आरोपी कुछ बता नहीं सका. साथ ही उसके नाम से कोई लाइसेंसी हथियार भी नहीं है. यही वजह है कि पुलिस यह जानना चाहती है कि वह किस उद्देश्य से कारतूस लेकर जा रहा था. अब पुलिस उसके परिवार वालों से भी पूछताछ कर रही है. बता दें कि इससे पहले भी इस प्रकार की घटनाएं हुई हैं. पिछले साल कुल 51 यात्रियों को बुलेट्स के साथ गिरफ्तार किया गया था. इसमें से कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने गलती से बैग में गोलियां रख ली थीं. पुलिस ने सभी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया था. साथ ही उन्होंने यात्रा से भी रोक दिया गया था.

पुलिस बार बार इस बारे में जानकारी देती है कि यह एक गैर जमानती अपराध है. हवाई अड्डे पर अपने सामान में गोली या बंदूक ले जाना वर्जित है. पुलिस का यह भी कहना है कि प्रति वर्ष दिल्ली हवाई अड्डे पर 50 से 100 ऐसे मामले दर्ज किए जाते हैं. पुलिस का कहना है कि अधिकतरतो ऐसे ही लोग होते हैं जिनके पास लाइसेंसी बंदूक है और गलती से बैग में कारतूस लेकर चले आए.

MP: बेटी को गोद में लेकर सो रही महिला की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

70 वर्षीय महिला की गला रेतकर हत्या, फ्लैट में पड़ा मिला रक्तरंजित शव

महिला ने पूर्व सरपंच पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, जांच में जुटी पुलिस