अपनी ज़िन्दगी पर हासिल की फतेह
अपनी ज़िन्दगी पर हासिल की फतेह
Share:

रोज़ाना न जाने कितने हादसे होते है, जिनकी चपेट में इंसान अक्सर आ जाता, लेकिन असली जांबांज वो है जो चपेट में आने के बाद भी ज़िंदा बहार निकल आते है. हाल ही में एक खबर वायरल हो रही जिसमे इंग्‍लैंड का रहने वाला चार्ली फ्राई ऑस्‍ट्रेलिया घूमने के लिए आया था. अपने सफर के दौरान बीते 14 नवंबर को वह सिडनी से करीब 90 किलोमीटर दूर अवोका बीच पर अपने दो साथियों के साथ पहुंचा. यहां उन्‍होंने समुद्र में सर्फिंग का मजा लेने के दौरान कुछ ऐसा किया जिसने इस शौकिया नये नवेले सर्फर को बेहद खास इंसान बना दिया

दरअसल हुआ यूं कि समुद्र में सर्फिंग का मजा लेते हुए चार्ली को अचानक अपने दायें कंधे पर तेज दर्द का अहसास हुआ. दर्द इतना जानलेवा था कि उनकी आंखें बंद होने लगी जिसे कहते है दर्द से अंधा होना. पलटकर देखने पर शार्क वापस उनकी और जबड़ा खोले तैयार थी. इस हालत में चार्ली को कुछ समझ नहीं आया और उन्होंने शार्क को एक घुसा दे मारा, जो शार्क कि नाक पर लगा जिससे शार्क कि नाक टेडी हो गयी. हमले से शॉर्क पीछे हटी और उन्‍हें मौका मिल गया कि वे उसके दातों में फंसने से पहले भाग सकें. चार्ली की खुशकिस्‍मती थी कि उसी समय एक तेज लहर आयी जिसने उन्‍हें किनारे की ओर पटक दिया.

चार्ली ने इस पूरी घटना का उल्लेख एक वीडियो वायरल करके किया. जहा उन्होंने बताया कि उस समय उनको बिलकुल भी एहसास नहीं था कि उन्हें कितनी चोट आयी है, क्योंकि वो उस समय कुछ भी सोचने समझने की स्थिति में नहीं थे. जब उनके दोस्‍तों ने देखा और कार में लेकर अस्‍पताल की ओर भागे तब उन्हें यह एक्सेस हुआ की वह मरते मरते बचे हैं, जिसके बाद उन्‍हें दर्द महसूस होना शुरू हुआ और उन्‍हें चोट की गंभीरता का पता चला.  

बाद में चार्ली ने बताया कि इस तरह खुद को बचाने की प्रेरणा उन्‍हें एक व्‍यवसायिक सर्फर माइक फैनिंग से मिली, जिसका वीडियो उन्‍होंने सोशल नेटवर्किंग साइट पर देखा था. और उन्हें इस बात के लिए धन्यवाद भी दिए. वीडियो में फैनिंग ने बताया था कि कैसे समुद्र में शॉर्क के हमले से बचा जा सकता है.

तो इसलिए चलते हैं बादल और इसलिए दिखते हैं ग्रे, जानिए साइंस

प्लेन उड़ाने के दौरान कॉकपिट पर ऐसे होता है सेलिब्रेशन

जानें किसने किया शशि थरूर को खुलेआम प्रपोज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -