सोशल मीडिया का उपयोग करते हुए एक नाइजीरियाई ने दिया लोगों को धोखा, इस तरह हुआ पर्दाफाश
सोशल मीडिया का उपयोग करते हुए एक नाइजीरियाई ने दिया लोगों को धोखा, इस तरह हुआ पर्दाफाश
Share:

हैदराबाद से एक और धोखाधड़ी का मामला सामने आया था, यहां एक नाइजीरियाई ने सोशल मीडिया का उपयोग करते हुए लोगों को धोखा दिया। बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दोस्ती करने के बाद गिफ्ट पार्सल भेजने के बहाने नाइजीरियाई ने सार्वजनिक रूप से ठगी की। हालांकि राचकोंडा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगस्त 2020 में पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, संदिग्ध ने पीड़ित शिव कुमार को व्हाट्सएप पर कॉल किया और दोस्त बन गए। एक हफ्ते बाद, उन्होंने कहा कि वह एक उपहार पार्सल भेज रहा था जिसमें एक iPhone और अन्य महंगे उपहार थे। कुछ दिनों बाद, दिल्ली हवाई अड्डे के सीमा शुल्क और आव्रजन अधिकारियों के बहाने कुछ व्यक्तियों ने शिव कुमार को फोन पर बुलाया और उनसे पार्सल का दावा करने के लिए विभिन्न करों और शुल्क के लिए पैसे भेजने के लिए कहा। 

पीड़ित ने अल्बर्ट द्वारा उन्हें प्रदान किए गए खातों में 1.62 लाख और बाद में पता चला कि उन्हें धोखा दिया गया था, पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से पांच मोबाइल फोन, 13 चेकबुक, नौ एटीएम कार्ड और एक पासपोर्ट जब्त किया है। अल्बर्ट एमेका क्रिस्टोफर उर्फ अल्बर्ट डेविड (38) के रूप में पहचाने गए व्यक्ति दिल्ली के उत्तम नगर में रहते थे। आदमी को पश्चिमी दिल्ली में पकड़ा गया और ट्रांजिट वारंट पर शहर लाया गया। उसे अदालत में पेश किया गया और रिमांड पर लिया गया।

तेजी से हो रही थी रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाज़ारी, पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार

महिलाऐं रचती थी ऐसी साजिश की पुरुष उतार देते थे अपने कपड़े, फिर वीडियो बनाकर करती थी ब्लैकमेल

नोएडा में कार से मिले इतने लाख, पंचायत चुनाव में इस्तेमाल का शक

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -