चेन्नई फीडे विश्व शतरंज ओलंपियाड में 187 देशो की प्रतिभागिता से बन सकता है नया रिकॉर्ड
चेन्नई फीडे विश्व शतरंज ओलंपियाड में 187 देशो की प्रतिभागिता से बन सकता है नया रिकॉर्ड
Share:

इंडिया में पहली बार होने जा रहे विश्व शतरंज ओलंपियाड के शुरू होने मे अब सिर्फ 2 महीने ही बचे है और चेन्नई में होने वाला यह शतरंज का महाकुंभ शुरू होने के पहले ही एक नया रिकॉर्ड  बनाने में सफलता हासिल की थी। जिसके पूर्व 2018 में बातुमी के जॉर्जिया में हुए शतरंज ओलंपियाड में कुल 179 देशो की टीमों के खेलने का रिकॉर्ड भी बना चुकी है जबकि इस बार अब तक 187 देशो की टीमों नें भारत में खेलने की पुष्टि की जा चुकी है। 

ख़बरों का कहना है कि इस बार यूएसए, चीन के उपरांत रूस की अनुपस्थिति में इंडिया भी इस बार खिताब का बड़ा दावेदार है , मेजबान होने के चलते पुरुष वर्ग में भारत की 2 टीमें तो महिला वर्ग में भी दो टीमें खेलती हुई दिखाई देने वाली है। अखिल इंडिया शतरंज संघ के द्वारा आज जारी की गयी।

जानकारी के मुताबिक पुरुष वर्ग की अब तक 189 तो महिला वर्ग की 154 टीमें को मिलाकर अब तक 343 देशो की टीमें अपना नाम दर्ज भी करवा चुकी है। क्लासिकल शतरंज के टीम फॉर्मेट में खेले जाने वाले इस आयोजन  में एक टीम 5 खिलाड़ी खेलते है जबकि हर वर्ग में कुल 11 राउंड  खेले जाते है । चेन्नई शतरंज ओलंपियाड 29 जुलाई से शुरू होकर 10 अगस्त तक खेला जाने वाला है।

 

टेनिस प्लेयर Boris Becker के जेल जाने से अकेली पड़ी पत्नी

फ्रेंच ओपन में बोपन्ना-मिडलकूप की जोड़ी ने विम्बलडन चैम्पियन को दी करारी मात

महिला टी20 चैलेंज फाइनल 2022: सुपरनोवाज अपने तीसरे खिताब जीतने के लिए अग्रसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -