काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट पर नमाज़ पढ़ने बैठ गई महिला, यूपी पुलिस ने जबरन हटाया
काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट पर नमाज़ पढ़ने बैठ गई महिला, यूपी पुलिस ने जबरन हटाया
Share:

काशी: मोक्षनगरी वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट पर उस समय हड़कंप मच गया, जब एक मुस्लिम महिला अचानक मंदिर के गेट नंबर 4 के सामने नमाज पढ़ने लगी. बहुत देर तक महिला वहां नमाज पढ़ती रही. पुलिस कर्मियों ने काफी इंतज़ार के बाद जबरन महिला वहां से हटाया. इसके साथ ही पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया है. हालाँकि, इस दौरान किसी ने कोई विरोध नहीं किया. 

काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट नंबर 4 के बाहर नमाज पढ़ रही मुस्लिम महिला का नाम आइसा बताया गया है. वह वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र की निवासी है. उसको थाना चौक पुलिस ने विश्वनाथ मंदिर के बाहर नमाज पढ़ने के मामले में हिरासत में ले लिया है. पुलिस ने बताया है कि उपरोक्त महिला मानसिक रूप से बीमार है. उल्लेखनीय है कि ज्ञानवापी मस्जिद में आज जुमे की नमाज पढ़ी जानी है. बड़ी तादाद में नमाजी वहां पहुंच चुके हैं. ज्ञानवापी मस्जिद में भारी भीड़ होने के कारण नमाज़ियों को वापस लौटाया जा रहा हैं. मीडिया से बात करते हुए काशी के लोगों ने बताया है कि इतनी भीड़ उन्होंने आज तक नहीं देखी, आज इतनी भीड़ मंदिर और मस्जिद के सर्वे को लेकर हो सकती है.

बता दें कि, काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद परिसर स्थित श्रृंगार गौरी समेत अन्य विग्रहों में दर्शन पूजन और सुरक्षा की मांग को लेकर एक याचिका पर सुनवाई के दौरान अदालत ने आज मंदिर और मस्जिद का सर्वे और वीडियोग्राफी कराने का आदेश दिया है. दोपहर 3 बजे के बाद से कोर्ट कमिश्नर के नेतृत्व में मंदिर और मस्जिद का सर्वे होगा और वीडियोग्राफी की जाएगी.

भारत की कुल प्रजनन क्षमता में गिरावट : एनएफएच सर्वेक्षण

'लाउडस्पीकर से अज़ान देना किसी का मौलिक अधिकार नहीं...', इलाहबाद हाई कोर्ट का बड़ा आदेश

किसके आदेश से चलेंगे दिल्ली के नौकरशाह ? सुप्रीम कोर्ट ने सत्ता संघर्ष को संविधान पीठ के पास भेजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -