'भाजपा को दिया वोट तो शौहर ने घर से निकाला...', केंद्रीय मंत्री की बहन के पास पहुंची मुस्लिम महिला
'भाजपा को दिया वोट तो शौहर ने घर से निकाला...', केंद्रीय मंत्री की बहन के पास पहुंची मुस्लिम महिला
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुका है, मगर इसका असर अब परिवारों पर देखने को मिल रहा है. बरेली की एक मुस्लिम महिला ने अपने पति पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वोट देने की वजह से तलाक की धमकी देने का आरोप लगाया है. महिला ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन फरहत नकवी से मुलाकात करते हुए अपनी शिकायत की है. बरेली की निवासी नजमा उलमा ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसने विधानसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में वोट दिया, तो उसके शौहर ने अपनी बेगम को तीन तलाक देने की धमकी दे डाली और उससे मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया.

नजमा ने बताया है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में कई मुस्लिम महिलाओं ने खामोशी से भाजपा के पक्ष में वोट किया है. मुस्लिम महिलाओं का भाजपा को वोट देने के पीछे कारण, केंद्र सरकार की तरफ से तीन तलाक पर कानून बनाना बताया जा रहा है. नजमा उलमा का कहना है कि भाजपा को वोट दिया तो पति ने तलाक देने की धमकी दी है. बरेली के एजाज नगर गोटिया की रहने वाली ताहिर अंसारी की बेटी नजमा उलमा अंसारी ने तस्लीम अंसारी से परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर लव मैरिज की थी. उनका और तस्लीम का निकाह जनवरी 2021 में हुआ था. पीड़िता का कहना है कि उसका शौहर तस्लीम और उसके शौहर का मामू समाजवादी पार्टी (सपा) का कार्यकर्ता हैं.

नजमा उलमा ने अपने शौहर और उसके मामू से कहा कि मैंने भाजपा को वोट दिया है, क्योंकि बीजेपी ने महिलाओं के लिए बहुत काम किया है, इस बात से गुस्साए तस्लीम ने अपनी पत्नी उलमा को तीन तलाक देने की धमकी दे दी और मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया और यह कहा कि मैं देखता हूं कि भाजपा सरकार मुझे तुझे तीन तलाक देने से रोक ले.  पीड़ित महिला ने महिलाओं अधिकारों के लिए लड़ने वाली मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी से सहायता के लिए संपर्क किया. फरहत केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन हैं और  मेरा हक फाउंडेशन नामक एक NGO चलाती हैं और तीन तलाक पीड़ितों की सहायता करती हैं.

नजमा उलमा, फरहत नकवी के पास मदद के लिए पहुंचीं और फरहत नकवी से इन्साफ की गुहार लगाई. इस पूरे मामले में फरहत नकवी का कहना है कि दोनों के परिजनों को बुलाकर पहले आपस में बात करने का प्रयास है, जैसी भी होगा उस हिसाब से आगे फैसला लिया जायेगा. फिलहाल अभी मामला पुलिस में नहीं पहुंचा है.

होली पर जहरीली शराब पीने से बिहार में 32 लोगों की मौत, कई लोग अब भी अस्पताल में भर्ती

ऑस्ट्रेलिया से वापस लाई गईं 29 दुर्लभ भारतीय मूर्तियां, पीएम मोदी ने किया निरिक्षण

बिहार में फिर दिखा जहरीली शराब का कहर, अब तक 17 की मौत.. कई अस्पताल में भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -