शर्मनाक : माँ ने ही कर दी अपनी दो माह बेटी की हत्या
शर्मनाक : माँ ने ही कर दी अपनी दो माह बेटी की हत्या
Share:

पुणे : माँ जन्मदात्री होती है. लेकिन पुणे में हुए इस मामले ने इसका मजाक बना दिया. एक बार फिर माँ की ममता को शर्मशार करने वाला मामला सामने आया है. पुणे में एक महिला को अपनी ही बेटी को बिल्डिंग से फेंक कर उसकी हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. घटना सोमवार की है जब सुषमा नाम की एक महिला ने अपनी दो माह की बेटी को बिल्डिंग के फर्स्ट फ्लोर से नीचे फैक कर मौत के हवाले कर दिया. मैत्रेयी नामक इस नवजात की अस्पताल में मौत हो गई. पुलिस ने मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया की आरोपी महिला मां नहीं बनना चाहती थी. वह बेटी के जन्म को लेकर काफी परेशान थी.

यह है मामला

घटना पुणे के निगड़ी इलाके की है. आरोपी महिला के पति विजय पाटेकर द्वारा पुलिस में केस दर्ज करवाया गया है जिसके अनुसार उसकी पत्नी सुषमा ने उनकी दो महीने की बेटी मैत्रेयी को बिल्डिंग से नीचे सड़क पर फेंक दिया. घटना का पता चलने पर पति अपनी बेटी को अस्पताल लेकर गया जहा बेटी की मौत हो गयी. पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर जब उससे पूछताछ की तो उसने चौंकाने वाली बात सामने आयी. पुलिस को दिए अपने बयान में सुषमा ने कहा कि वह माँ नहीं बनना चाहती थी और प्रेगनेंट होने के वक़्त उसने अपने पति से एबॉर्शन की बात भी कही थी. विजय ने पुलिस को बताया कि, सोमवार को उसके पड़ोसी ने उसे बताया कि उनकी बेटी नीचे गिरकर बुरी तरह घायल हो गई है. विजय उसे तुरंत उससे अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन अस्पताल में मैत्रीय को मृत घोषित कर दिया गया. 

क्या कहा पुलिस ने

पुलिस ने पूरे मामले को विस्तार से बताते हुए कहा कि विजय और सुषमा का विवाह साल 2013 में हुआ था. जब सुषमा प्रेग्नेंट हुई तो उसने कथित रूप से अबॉर्शन के लिए कुछ पिल्स भी लीं लेकिन विजय ने इस बारे में बात कर उसे समझाया. मार्च में सुषमा ने एक बेटी को जन्म दिया जिसका नाम उन्होंने  मैत्रेयी रखा. सुषमा कुछ दिनों से अपने पीहर में थी और अपनी माँ के साथ रह रही थी. विजय दो दिन पहले सुषमा से मिलने पहुंचा तब भी सुषमा ने उससे कहा कि वह बेटी को मार दे क्योंकि वह बच्चे नहीं चाहती. विजय ने उसे एक बार फिर समझाने की कोशिश की. जब विजय वापस अपने घर आ गया तो सुषमा ने बिना किसी को बताए बेटी को बिल्डिंग से नीचे सड़क पर फेंक दिया. घर में किसी को भी इस घटना कि जानकारी नहीं थी. विजय को इसकी जानकारी उसके पड़ोसियों ने दी थी. पुलिस ने ये भी बताया कि विजय और सुषमा के बच्चो को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -