'शत-प्रतिशत धर्म के नाम पर ही हुई थी रिंकू शर्मा की हत्या...', स्थानीय निवासी ने किया खुलासा

By Bhavesh Bakshi
Feb 22 2021 01:55 PM
'शत-प्रतिशत धर्म के नाम पर ही हुई थी रिंकू शर्मा की हत्या...', स्थानीय निवासी ने किया खुलासा

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के मंगोलपुरी में रिंकू शर्मा की परिवार के सामने लाठी-डंडों और चाकू से मार-मार कर हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने अब तक 9 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इस हत्याकांड का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था, जिसमें उनकी माँ और भाइयों के सामने आरोपितों को उन्हें घर में घुस कर मारते हुए देखा जा सकता है। अब एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया है कि आरोपित बाद में ‘अल्लाहु अकबर’ के नारे भी लगा रहे थे।

बता दें कि रिंकू शर्मा की माँ ने भी कहा था कि जन्मदिन की पार्टी में झगड़ा होने जैसी कोई बात नहीं है, क्योंकि उनके बच्चों के पास इन सबके लिए कोई वक़्त ही नहीं है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मोहल्ले के लोगों ने बताया है कि झगड़ा धर्म को लेकर ही शुरू हुआ था और राम मंदिर चंदा अभियान की वजह से ही रिंकू की हत्या हुई है। दोनों परिवार बहुत पहले से इस मोहल्ले में रह रहे थे। इस दौरान राजपाल नाम के पड़ोसी ने हत्या को लेकर दिल्ली पुलिस की थ्योरी को असत्य करार दिया है। उन्होंने कहा कि ये झगड़ा अगस्त 5, 2020 से शुरू हुआ था, जब अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने भूमिपूजन किया था। 

उन्होंने कहा कि इसके बाद स्थानीय हिन्दुओं ने जुलूस निकाला था और 26 जनवरी को भी रैली निकाली गई थी। उन्होंने बताया कि रिंकू शर्मा ने आरोपितों के परिवार की कई बार सहायता की थी। उन्होंने कहा कि ये मामला शत-प्रतिशत धर्म पर आधारित है। ABP की रिपोर्ट के मुताबिक, पड़ोसी राजपाल ने कहा था कि, “दिल्ली पुलिस ये क्यों नहीं बता रही है कि जिन आरोपितों को अरेस्ट किया गया था, उन्होंने पुलिस थाने में बैठ कर अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए हैं। उन्होंने पुलिसकर्मियों के सामने ही ऐसा किया है। ये कितना चिंताजनक विषय है।”

नेशनल हेराल्ड केस: सोनिया-राहुल की मुश्किलें बढ़ीं, स्वामी की याचिका पर दिल्ली HC ने माँगा जवाब

इस राज्य में चिड़ियाघर खोलने जा रहे मुकेश अंबानी, 2023 तक हो जाएगा तैयार

राष्ट्रीय आपदा टीम तपोवन सुरंग में अब भी कर रहे है खोज