इस आदमी को देखकर निकल जाती है सभी की चीख, सड़को पर करता है ऐसा काम
Share:

इस दुनिया में कई ऐसे लोग होते हैं जो अपनी कारनामे या फिर अजीब हरकतों के कारण मशहूर हो जाते हैं. कुछ लोग अपने फैशन या कपड़ो के कारण अजीब होते हैं और कुछ अपनी हरकतों के कारण. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे इंसान के बारे में बता रहे हैं जो ना तो अजीब दिखता हैं और ना ही उसकी कोई हरकत अजीब हैं लेकिन फिर भी ये आदमी सभी जगह मशहूर हैं. ये आदमी अपने उल्टा चलने के कारण चर्चाओं में बना हुआ हैं. जी हाँ... जहां एक ओर पूरी दुनिया आगे की ओर चलती हैं वही दूसरी ओर ये आदमी उल्टा चलता हैं ठीक वैसे ही जैसे चुड़ैल चलती है.

जो भी इस आदमी को देखता हैं उसकी चीख निकल जाती हैं. ये आदमी तमिलनाडु का रहने वाला है जिसका नाम मणि मणिथन है. हैरानी वाकई बात तो ये हैं कि मणि मणिथन पिछले 28 सालो से उल्टा ही चल रहा हैं. अब अगर आप भी ये सोच रहे हैं कि मणि मणिथन को कोई बीमारी होगी या फिर वो कोई रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए उल्टे चल रहे होंगे तो आप बिलकुल गलत हैं. मणि मणिथन किसी एक मकसद के कारण उल्टा चल रहे हैं. दरअसल साल 1988 में कुछ आतंकी हमले हुए थे और इस आतंकी हमले से परेशान होकर मणि मणिथन ने ये कदम उठाया था.

जहां एक ओर शांति के लिए सभी लोग कोई ना कोई कदम उठाते है वही दूसरी ओर मणि मणिथन विश्व में शांति के लिए उल्टा चलने लगे थे. अब तक मणि मणिथन ने उल्टा चलकर 300 किलो का सफर तय कर लिया हैं. इस बीच उन्होंने कई परेशानियों का भी सामना किया था लेकिन मणि मणिथन ने कभी भी अपने इरादों को कम नहीं होने दिया. मणि मणिथन का कहना हैं कि अब उन्हें उल्टा चलने की आदत हो गई और वो हमेशा ही ऐसे ही चलेंगे.

​बच्चे को मारने पर पिता ने प्रिं​सिपल का किया ऐसा हाल

दुनिया का टकलापन ढकता है भारत

देश का सबसे खूबसूरत शहर बना इंदौर...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -