चीन ने कैसे दी कोरोना को मात ? वूहान में 5 माह बिताने वाले शख्स ने खोला राज़
चीन ने कैसे दी कोरोना को मात ? वूहान में 5 माह बिताने वाले शख्स ने खोला राज़
Share:

बीजिंग: चीनी सरकार द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना के मामले विश्व भर में बढ़ रहे हैं, किन्तु उनके यहां कोरोना नियंत्रण में है। दुनिया भर में एकमात्र प्रश्न यह है कि चीन ने ऐसा क्या किया है, जिसमें कोरोना मामलों की तादाद सबसे कम है जबकि कोरोना वायरस यहीं से फैलाना शुरू हुआ था। इसका जवाब कोरोना के दौरान वुहान में समय गुजारने वाले एक युवक ने दिया है।

लंदन में रहने वाले एक चीनी नागरिक ने कोरोना महामारी के जवाब में वुहान में हुए एक ऑपरेशन की कहानी शेयर की है। युवक तक़रीबन 5 महीने तक वहां फंसा रहा था, जब कोरोना वुहान तबाही मचा रहा था। परिवार से मिलने गए 31 वर्षीय शी लू महामारी के चलते 141 दिनों तक वहां फंसे रहे थे। वह कहते हैं कि चीन ने कोरोना को सबसे बेहतर तरीके से मात दी है। क्योंकि यहां रहने वाले लोग आज्ञाकारी और कानून के पालन करने वाले हैं। प्रतिबंधों और स्वतंत्रता पर चल रही बहस पर उन्होंने कहा कि यदि कोई आदमी जीवित नहीं रहता है, तो उसके मानवाधिकारों का प्रश्न कहाँ होगा।

उन्‍होंने कहा कि, 'कोरोना के कहर के 76 दिनों के बाद वुहान में कड़े प्रतिबंध थे। लोग शारीरिक दूरी से लेकर मास्‍क तक सभी सरकारी नियमों का पालन करते हैं। पड़ोसियों द्वारा कोई नियम तोड़ने पर लोग अधिकारियों को सूचना दे रहे थे। लोगों ने खुद लॉकडाउन में ऐसा ही किया।'

सुधा मूर्ति को इस विश्वविद्यालय द्वारा डॉक्टरेट की पढ़ाई करने के लिए किया गया सम्मानित

पेरू में है 2000 साल पुरानी बिल्ली नाज़का लाइन्स

कब ख़त्म होगा कोरोना ? कोरोना की भविष्यवाणी करने वाली ब्रिटेन की ज्योतिषी ने बताई तारीख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -