कोरोना को मात देने वाले दिल्ली के रोहित बोले- 'ये नए जीवन में कदम रखने जैसा'

Mar 16 2020 02:24 PM
कोरोना को मात देने वाले दिल्ली के रोहित बोले- 'ये नए जीवन में कदम रखने जैसा'

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना का शिकार बने पहले मरीज शनिवार को स्वस्थ होकर सफदरजंग हॉस्पिटल से घर पहुंच गए। इनका नाम रोहित दत्ता (45) है, जो मयूर विहार फेज-2 के निवासी हैं। मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि अब मैं स्वस्थ हूं और मेरे शरीर से संक्रमण भी ख़त्म हो चुका है। यह मेरे लिए नई जिंदगी में कदम रखने जैसा है। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर अधिक डरें और घबराएं नहीं। सावधानी बरतें और अपने स्वास्थ्य और सफाई का ख़ास ध्यान रखें।

रोहित ने बताया कि आइसोलेशन वॉर्ड किसी भी प्राइवेट वॉर्ड के VIP रूम से अच्छा था। वहां सादा और पौष्टिक भोजन मिलता था। रोहित ने बताया कि होली का दिन उनके लिए थोड़ा मायूसी भरा अवश्य था, क्योंकि वह पहली बार इस त्यौहार पर अपने परिवार से दूर अकेले अस्पताल में थे। हालांकि फोन पर सबसे बातचीत हो रही थी, किन्तु एक खालीपन सा भी लग रहा था। उसी दौरान कुछ ऐसा हुआ कि उनकी पूरी मायूसी हवा हो गई।

रोहित बताया कि वह सब लोगों को काफी मिस कर रहे थे और सोच रहे थे कि बस किसी तरह होली के साथ ही इस कोरोना वायरस का भी दहन हो जाए। उसी दौरान दोपहर में खुद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने विडियो कॉल किया। यह देखकर रोहित को एक हैरान करने वाला, किन्तु सुखद अहसास हुआ। उन्होंने बताया कि स्वस्थ्य मंत्री ने उन्हें होली की शुभकामनाएं देते हुए उनका हालचाल जाना, अस्पताल के इंतजामों और उपचार को लेकर उनका फीडबैक लिया और यह कहकर उनका हौसला बढ़ाया कि वह जल्द ही अपने घर जा सकेंगे।

Yes Bank के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 18 मार्च से शुरू हो रही हैं ये सुविधाएं

शेयर बाजार में गिरावट का दौर जारी, 2100 अंक लुढ़का सेंसेक्स

कोरोना के आतंक का नही पड़ा फर्क, इस देश में संपन्न हुआ निकाय चुनाव