आईएएस न बन पाया तो दी जान

बांद्रा: आईएएस बनने की तैयारी करने वाले एक युवक ने आखिरकार अपनी जान दे दी. दरअसल आर्थिक मुश्किलों के कारण वह निराश हो गया था. उसे लगा जैसे वह आईएएस की तैयारी नहीं कर पाएगा और इसके बाद उसने अपना जीवन समाप्त कर लिया. इस युवक शिवम निगम 19 वर्ष निवासी ग्राम लहुरेटा ने फांसी लगा ली और फिर आत्महत्या कर अपनी जान दे दी. नरैनी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम लहुरेटा निवासी शिवम निगम 19 वर्ष ने जबरापुर में बीएससी प्रथम वर्ष में दाखिला लिया था।

वह आईएएस की परीक्षा उत्तीर्ण करना चाहता था, इस दौरान विद्यार्थी को जब लगा कि वह आईएएस की तैयारी नहीं कर पाएगा तो अपना जीवन समाप्त कर लिया. उसकी मां बंदनना मायके गई हुई थी जबकि उसके पिता और भाई काम पर गए थे. ऐसे में उसने खुद को मौत के गले लगा लिया। दरअसल उसके पिता एक मेडिकल महाविद्यालय में गार्ड हैं. उसे आईएएस परीक्षा में सफलता नहीं मिली तो उसने आत्महत्या करने की बात सुसाईड नोट में लिखी है।

उल्लेखनीय है कि उसके पिता पर करीब 1 लाख 80 हजार रूपए का कर्जा है. दरअसल सूखे के कारण उनके खेतों में पैदावार नहीं हुई और अब इस किसान परिवार को दूसरी जगह काम तलाशना पड़ा है. ऐसे में छोटे बेटे शिवम ने आत्महत्या कर ली. परिवार के लोग इस घटना से गमजदा हैं. पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है कि आत्महत्या का कारण आईएएस परीक्षा की नाकामी है या फिर कर्ज। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -