पेट में शुतुरमुर्ग के अंडे जितनी पथरी लेकर घूम रहे थे ये

Dec 07 2018 04:16 PM
पेट में शुतुरमुर्ग के अंडे जितनी पथरी लेकर घूम रहे थे ये

इस दुनियाँ में कई अजीबोगरीब वाकिये होते रहे है परन्तु अब चीन में जो हुआ वह आश्चर्यचकीत करने वाला वाकया है यँहा रहने वाले एक व्यक्ति के पेट से डॉक्टर ने शुतुरमुर्ग के अंडे जितनी पथरी निकाली है। यह स्टोन ब्लैडर में मिला 20 किलो वजनी की इस पथरी के कारण व्यक्ति काफी महीनों से पेट दर्द के कारन परेशान था। आपको बता दें कि व्यक्ति के पेट में पाए गए इस स्टोन का आकार शुतुरमुर्ग के अंडे जितना है। 
चीन में रहने वाले 55 वर्षीय झोऊ इस दर्द को जून से ही अब तक झेल रहे थे। एक्स-रे रिपोर्ट के बाद डॉक्टरों की एक टीम ने उनके ब्लैडर में पत्थरी मिलने के बाद उनकी सर्जरी की। झोऊ की सर्जरी चीन के वुहान शहर के जिंगदू अस्पताल में हुई। 

5.1 इंच की थी पथरी 
आपको बता दे पूरी दुनिया में लाखों ऐसे मरीज है जो ब्लैडर स्टोन की समस्या से ग्रसित हैं। यह बहुत ही गंभीर समस्या है,भारत में इसे पथरी कहते हैं। चीन में निकाली गई यह पथरी 5.1 इंच की है पथरी की समस्या किसी को भी किसी भी आयु में हो सकती है लेकिन महिलाओं में इस रोग के होने की संभावना पुरुषों की तुलना में कम होती है। 

नहीं हटाते तो हो जाती दूसरी समस्या 
झोऊ की सर्जरी करने वाले डॉक्टर वांग हुई के मुताबिक, झोऊ के ब्लैडर से निकाला गया स्टोन बिलकुल शुतुरमुर्ग के अंडे जितना बड़ा है वही उसका वजन भी ज्यादा है अगर जल्द से जल्द इसकी सर्जरी करके हटाया इसे नहीं जाता तो, झोऊ को गुर्दे से सम्बंधित बीमारी भी हो सकती थी। 

कभी नहीं नहाती यहां की महिलाएं, फिर भी हैं बेहद सुंदर

iPhone से इतना प्यार था कि कर दिया ऐसा काम, जानकर हैरान रह जायेंगे आप

7 साल के बच्चे ने इस तरह बचाई अपनी दादी की जान, वीडियो वायरल