पुलवामा हमले के कारण नहीं हो पाई थी शादी, अब 45 दिन बाद पाकिस्तान जाएगी बारात

Apr 12 2019 06:32 PM
पुलवामा हमले के कारण नहीं हो पाई थी शादी, अब 45 दिन बाद पाकिस्तान जाएगी बारात

बाड़मेर:  पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच गहराए तनाव के कारण बीते 45 दिन से अटकी एक बारात शुक्रवार को हिन्द की धरती से सिंध के लिए रवाना हुई. पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर जिले की यह बारात थार एक्सप्रेस के माध्यम से पाकिस्तान पहुंचेगी. पाकिस्तान में एक माह रहने के बाद बारात दुल्हन के साथ वापस आएगी. 45 दिन के बाद बारात की रवानगी पर दूल्हे के चेहरे पर मुस्कान दिखाई दी.

दरअसल, 8 मार्च को राजस्थान के बाड़मेर जिले से एक बारात पाकिस्तान के लिए रवाना होने वाली थी, किन्तु पुलवामा में हुए हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के मध्य बिगड़ते हालातों को देखते हुए यह शादी टाल दी गई थी. बाड़मेर के अंतर्गत आने वाले गिराब गांव के महेंद्र सिंह ने अपनी शादी के लिए कई महीनों तक तैयारी की थी. दुल्हन के लिए कपड़े भी खरीद लिए गए थे, किन्तु पुलवामा आतंकी हमले और फिर हवाई हमले के बाद के हालातों के मद्देनज़र बारात पाकिस्तान नहीं जा पाई थी. 

शादी की तिथि को 45 दिन बीत जाने के चलते महेंद्र सिंह के घर में खुशियां का माहौल मातम में बदल गया था. अब फिर से मुहर्त निकला है तो परिजनों में जश्न का माहौल है. सरहदी बाड़मेर के गिराब क्षेत्र के महेंद्र सिंह का रिश्ता पाकिस्तान के अमरकोट प्रांत के गांव की लड़की के साथ तय हुआ था. जहां 8 मार्च को शादी की तारीख फाइनल हुई थी.  

खबरें और भी:-

हिमाचल प्रदेश में भाजपा को झटका, मंत्री ने दिया पद से इस्तीफा, बेटे को कांग्रेस से मिला टिकट

7 बार के विधायक पर्चे में लिखना भूले अपना निर्वाचन क्षेत्र, रद्द हुआ नामांकन

बिहार: मतदान में महिलाओं ने पुरुषों को पछाड़ा, प्रथम चरण में इतने प्रतिशत हुआ मतदान