प्यार के चक्कर में मुंबई से पाकिस्तान की जेल का सफर
प्यार के चक्कर में मुंबई से पाकिस्तान की जेल का सफर
Share:

पेशावर : आखिरकार एक खूबसुरत दोस्ती का भयावह अंत हो ही गया। मुंबई का रहने वाला हामिद नेहल अंसारी पाकिस्तान पहुंचा तो था अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने लेकिन बदले में मिली जासूसी के इल्जाम में तीन साल कैद की सजा। 31 वर्षीय अंसारी को पाकिस्तानी मिलिट्री कोर्ट ने रविवार को जासूसी के केस में तीन साल की सजा सुनाई है।

अंसारी 2012 में अफगानिस्तान के रास्ते पाकिस्तान पहुंचा था। कई दिनों तक परिवार को पता ही नही चला कि बेटा कहां है। कड़ी मशक्कत के बाद अंसारी की मां ने बेटे को ढूंढ निकाला। जब परिजनों को पता चला कि वो पाकिस्तान में है, तो उन्होने कोर्ट में पिटीशन डाली। तब पुलिस ने बताया कि अंसारी आर्मी के कब्जे में है। जेल के प्रवक्ता ने बताया कि सजा के बाद उसे सेंट्रल जेल में रखा गया।

भारत ने पाकिस्तान से मांग की थी कि डिप्लोमेट्स को अंसारी से मिलने दिया जाए। साथ ही उसकी सुरक्षा की भी मांग की गई थी। एमबीए पास अंसारी ने खुद कबूल लिया है कि वो एक जासूस है। उसके 7 फेसबुक अकाउंट है और 30 जीमेल अकाउंट है। इसके अलावा अंसारी के पास से संवेदनशील दस्तावेज भी मिले थे। अंसारी पिछले तीन सालों से पाकिस्तान में ही गुमशुदा है।

अंसारी की मां का कहना है कि पुलिस ने उसे अवैध रुप से कैद कर रखा था, लेकिन पुलिस ने इस बात से इंकार कर दिया। तब दो जजों की बेंच ने 13 जनवरी को पाकिस्तान सरकार को नोटिस जारी किया। कोर्ट ने कहा था कि फौजिया को बताया जाए कि उनका बेटा कहां है। अंसारी की मां ने कहा मेरा बेटा प्यार में पाकिस्तान में गया है।

अगर वह जासूस होता तो फेसबुक पर पाकिस्तान के लोगों को दोस्त क्यों बनाता और वहां जाने के लिए ऑफिशियली वीजा क्यों मांगता? हमें दोनों देशों की सरकारों पर भरोसा है। हमने पाकिस्तान के आर्मी चीफ राहिल शरीफ और पीएम नवाज शरीफ से गुहार लगाई है कि वे नेहल की सजा को माफ कराएं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -