एक छोटी सी सुपारी आपके रुके हुए बड़े से बड़े काम को करेगी पूरा
एक छोटी सी सुपारी आपके रुके हुए बड़े से बड़े काम को करेगी पूरा
Share:

संसार में जो भी वस्तुएं पाई जाती है उनका कई प्रकार से उपयोग किया जाता है ऐसी ही एक वस्तु है सुपारी जो खाने के साथ-साथ पूजा के काम भी आती है माना जाता है की सुपारी खाने से व्यक्ति के शरीर में स्ट्रोक की समस्या दूर होती है. लेकिन क्या आप जानते है की सुपारी व्यक्ति के जीवन से धन की कमी को भी दूर करती है.

आप सोच रहे होंगे की सुपारी व्यक्ति के जीवन से धन की कमी को कैसे दूर कर सकती है? किन्तु यह सत्य है. ऐसी मान्यता है की यदि कोई व्यक्ति सुपारी से सम्बंधित उपायों को अपनाता है तो उसके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है और यदि व्यक्ति इन्हें अपने घर में विशेष प्रकार से रखता है तो यह घर में सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करती है और नकारात्मक ऊर्जा को दूर करती है. आइये जानते है सुपारी से सम्बंधित उपाय कौन से है?

माना जाता है की यदि अपने घर में श्रीयंत्र की स्थापना करने के बाद एक सुपारी से भगवान् गणेश जी की पूजा करके उस सुपारी को श्रीयंत्र के बीच में रखने से व्यक्ति को धन लाभ होता है और उसके सभी रुके हुए कार्य भी पूर्ण हो जाते है.

भगवान् गणेश जी को खुश करने के लिए भी सुपारी का उपयोग किया जाता है इसके लिए गणेश भगवान् की ऐसी प्रतिमा जिसमे उनकी सूंड दाईं तरफ मुड़ी होती है का पूजन सुपारी और लौंग से किया जाता है तो इससे कई लाभ प्राप्त होते है.

यदि आप किसी शुभ कार्य में सफलता प्राप्त करना चाहते है तो उस कार्य के लिए जाते समय अपने पास एक लौंग, एक इलायची और एक सुपारी अवश्य रखें इससे आपको उस कार्य में सफलता मिलेगी.

 

भक्तों द्वारा किया गया ये काम भोलेनाथ को करता है जल्दी प्रसन्न

बेटी के पैर की यह पायल आपको धनवान बना सकती है

ये उपाय कभी खाली नहीं होने देगा आपकी तिजोरी

ज्योतिष का यह उपाय निर्धन को बना देगा धनवान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -