जॉब इंटरव्यू में बोले गए ऐसे झूठ,वेरिफेकेशन में पकडे ही जाते है
जॉब इंटरव्यू में बोले गए ऐसे झूठ,वेरिफेकेशन में पकडे ही जाते है
Share:

जॉब के लिए जब हम आवेदन करते है तो उस वक्त  हम परेशान से होते है और हड़बड़ा जाते है. घबराते है की क्या होगा ? इसी बातों को लेकर अक्सर गलतियां कर जाते है. जिन्हें बाद में भुगतना ही पड़ता है. 

बहुत से लोग अपने resume में ऐसा बहुत कुछ ऐड कर देते है. जिनका उन्हें नॉलेज भी नहीं होता. इंटरव्यू के दौरान ऐसी बहुत सी गलतियां कर देते हैं जो बाद में पकड़ा जाती है. आपको चाहिए की आप ईमानदारी के साथ अपने आप को प्रेजेंट करें. क्योंकि कोई भी कंपनी आपको लेने से पहले आपका पूरा वेरिफिकेशन कराएगी. जॉब के लिए अप्लाई करने से पहले इन बातों का खास ख्याल रखें-

कभी भी आप झूठ ना बोलें : आप जॉब के लिए आवेदन करते समय कभी भी फर्जी सर्टिफिकेट, एम्पलॉयमेंट लेटर और सैलरी स्लिप ना दिखाएं. अगर आप ऐसा करते हैं तो आप अपने आपको ही धोखा दे रहे है. इससे आपका भविष्य खतरे में आ जाएगा. कई बार यह होता है की फर्जी सर्टिफिकेट दिखाकर जॉब तो पा जाते है पर आगे एक बड़ी समस्या भी बन जाती है .

इसलिए अगर आपको नौकरी की जरूरत है तो कोई रिस्क ना लें और सरल और सहज रहें. अपने CV में भी गलत जानकारी देने और अपने अनुभव को जरूरत से ज्यादा बताने से बचें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -