एक दीपक, जो आपके जीवन में भरेगा खुशियां ही खुशियां
एक दीपक, जो आपके जीवन में भरेगा खुशियां ही खुशियां
Share:

जब व्यक्ति पर किसी प्रकार का संकट आता है, तो सबसे पहले वह ईश्वर को याद करता है, तथा उन्ही ईश्वर से अपने सारे संकट एवं कष्टों को दूर करने के लिए प्रार्थना करता है और प्रतिदिन उनके सामने दीपक जलाता है. हिन्दू धर्म में दीपक जलाना शुभ माना जाता है, इसलिए अधिकतर व्यक्ति अपने घर में दीपक जलाकर ईश्वर से अपनी इच्छाओं की पूर्ती करते है. कई व्यक्ति तो अपने ऊपर आने वाले संकट को दूर करने के लिए दीपक जलाते है. लेकिन क्या आप जानते है, कि यदि इन्ही दीपक को सही दिशा में जलाया जाय तो इसका पूरा लाभ आपको मिलता है. आज हम आपको दीपक जलाने का महत्व एवं इसके लाभ के बारे में बताते है.

दीपक जालने के लाभ
यदि आपको अक्सर धन की समस्या होती है तो उत्तर दिशा में धन के देवता कुबेर जी की मूर्ति रखकर उनके समक्ष दीपक जलाने से आपकी समस्या का अंत होगा. यदि आप श्री राम दरबार के समक्ष प्रतिदिन दीपक जलाते है तो इससे आप के घर में सुख शान्ति का वातावरण बना रहता है.

यदि आपको अक्सर बुरे या डरावने सपने आते है तो आपको सोने से पूर्व श्री पंचमुखी हनुमान जी के समक्ष दीपक जलाना चाहिए इससे आपको डरावने सपने आने बंद हो जाते है.

यदि आपके मन में एक अच्छे जीवन साथी को पाने की चाह है, तो इसके लिए आपको प्रतिदिन श्रीकृष्ण भगवान् के समक्ष दीपक जलाना चाहिए.

यदि किसी व्यक्ति के घर, अक्सर कोई बीमार रहता है तो उसे सूर्यदेव की तस्वीर और श्री विग्रह के समक्ष प्रतिदिन दीपक जलाने से लाभ मिलता है.

यदि आपके मन में अपनी इच्छा के अनुसार जीवन साथी पाने की चाह है, तो आपको रुक्मणी और श्रीकृष्ण के समक्ष दीपक जलाने से आपकी इच्छा अवश्य पूरी होगी.

 

घर में परेशानी का बार-बार आना, सीढ़ियों का वास्तुदोष भी हो सकता है

चेहरे पर ये तिल आपके धनवान होने का संकेत देता है

जानिए वह रंग कौन सा है? जो आपको ऊर्जावान बनाता है

अपने सभी पापों की मुक्ति के लिए इन्हें करायें भोजन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -