9 वर्षीय बच्चे ने सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री के खिलाफ पोस्ट की झूठी और अपमानजनक सामग्री, जानिए पूरा मामला
9 वर्षीय बच्चे ने सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री के खिलाफ पोस्ट की झूठी और अपमानजनक सामग्री, जानिए पूरा मामला
Share:

देश में अभी सियासी हलचल काफी बढ़ गई है वही इस बीच एक और घटना सामने आई है जिसमे राजनीति में एक बच्चा शामिल पाया गया है। दरअसल, भाजपा नेताओं के इशारे पर एक नौ साल के लड़के को सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री के खिलाफ झूठी और अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने में शामिल पाया गया। हालांकि, भाजपा इस तरह की अवैध चीजों के पक्ष में नहीं है और भाजपा इस तरह के काम करने के लिए बच्चों को लुभाती है।

 आपकी जानकारी के लिए हम इस घटना को संक्षेप में साझा करते हैं कि करीमनगर का बच्चा और सातवीं कक्षा का पीछा कर रहा है, वह नौ ईमेल का संचालन करता पाया गया, जिसमें 33 इंस्टाग्राम और 15 फेसबुक अकाउंट शामिल हैं। बच्चे के माता-पिता उसकी गतिविधियों से अनजान थे जब तक पुलिस उनके घर पर नहीं पहुंची और उनके सोशल मीडिया खातों की जांच की। माता-पिता ने पुलिस को बताया कि बच्चा भाजपा नेताओं के संपर्क में था और उनकी जिम्मेदारी पर यह कर रहा था। उल्लेखनीय है कि पुलिस ने एक महीने पहले अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुख्यमंत्री के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपमानजनक सामग्री साझा करने का मामला दर्ज किया था। 

जांच के दौरान, खातों के आईपी पते नीचे ट्रैक किए गए और संदिग्ध छात्र निकला। जांच से पता चला कि सोशल मीडिया पर जो भी सामग्री पोस्ट की गई थी, उसे भाजपा के सहानुभूति और कार्यकर्ताओं द्वारा व्यापक रूप से प्रसारित किया गया था। लड़के को अपने पोस्ट के विचारों के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भारी धन की संभावनाओं से भी फुसलाया गया था। बच्चे की उम्र को देखते हुए, पुलिस ने बच्चे के माता-पिता को एक नोटिस सौंपा और उनका स्पष्टीकरण मांगा।

भव्य तरीके से मनाई गई ज्योतिराव फुले की जयंती, कई नेताओं ने अर्पित की श्रद्धांजलि

इथियोपिया के ओरोमिया राज्य में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी उपलब्धि, 119 संदिग्ध विद्रोहियों को उतारा मौत के घाट

इंडोनेशिया में 177 तक पहुंचा चक्रवात से मरने वालों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -