जयपुर: दो बेटों और पत्नी संग ज्वेलर ने लगाई फांसी, क़र्ज़ ना चुका पाने से था परेशान

Sep 19 2020 02:58 PM
जयपुर: दो बेटों और पत्नी संग ज्वेलर ने लगाई फांसी, क़र्ज़ ना चुका पाने से था परेशान

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर के अंतर्गत आने वाले कानौता थाना क्षेत्र में सामूहिक आत्महत्या का मामला प्रकाश में आया है। जयपुर के इतिहास में यह पहली दफा हुआ है, जब एक ही परिवार के चार लोगों ने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी की है। बताया जा रहा है कि परिवार कर्ज में गले-गले तक दबा था और रोज-रोज कर्जदारों के तकादे से परेशान भी था। जानकारी के मुताबिक, मृतक परिवार ज्वैलरी का कारोबार करता था। शुक्रवार  केदिन में इनके घर पर एक महिला आई थी। महिला इनसे पैसे मांग रही थी और उसने मृतक परिवार की काफी बेइज्जती भी की थी।

जाानकारी के अनुसार, मृतक परिवार ने महिला से कहा था कि दुकान और घर बेचने के बाद उसके पैसे वापस दे दिए जाएंगे। किन्तु रात को ही इस परिवार के चार सदस्यों ने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली। इनमें से तीन लोगों ने हॉल में जबकि चौथे ने कमरे में पंखे से फांसी लगाकर ख़ुदकुशी की। फंदे पर लटके दो लोगों के पैर भी बंधे हुए हैं। पुलिस के आला अधिकारी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंच गए हैं। मौके पर फोरेंसिक टीम को बुलाई गई है। हालांकि, मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

वहीं, जयपुर पूर्व के एडिशनल डीसीपी मनोज चौधरी ने कहा है कि कानौती थाना क्षेत्र जामरोली के राधिका विहार में एक सर्राफा परिवार के चार लोगों की लाश मकान से बरामद हुई हैं। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि यह परिवार अलवर का निवासी था और पांच साल से जयपुर में सर्राफा का काम कर रहा था।

केरल की पत्रकार निशा पुरुषोत्तम के साथ दुर्व्यवहार करने वाला हुआ गिरफ्तार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने अपने बेटे के संबंध में कही ये बात

रिलीज हुआ टीवी एक्ट्रेस दिगांगना सूर्यवंशी का नया गाना 'तू है तो'