जापानी बच्चे की 'हिंदी' सुनकर अभिभूत हुए पीएम मोदी, बोले - अरे वाह ! तुमने कहाँ से सीखी ?

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन (Quad Summit) में हिस्सा लेने के लिए जापान की राजधानी टोक्यो पहुंच चुके हैं। टोक्यो पहुंचने के बाद एक होटल में भारतीय प्रवासियों के साथ ही जापानी नागरिकों ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। बता दें कि, इस दौरान पीएम मोदी ने एक जापानी बच्चे से हिंदी में बात की। इन सभी लोगों के साथ बातचीत के दौरान जो बात सबसे ख़ास थी, वह थी वहां के बच्चों के साथ पीएम मोदी की हिंदी में बातचीत। 

 

बच्चों के साथ पीएम मोदी की बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बता दें जापानी बच्चों में से एक ने पीएम मोदी के साथ हिंदी में भी बात की। बच्चे के हिंदी में बोलने से प्रभावित पीएम मोदी ने उससे पुछा, वाह! आपने हिंदी कहां से सीखी? आप इतनी अच्छी हिंदी कैसे बोल लेते हैं। इससे पहले आज 23 मई को जापान की राजधानी टोक्यो पहुँचे पीएम मोदी का वहाँ हवाई अड्डे पर मौजूद भारतीय लोगों ने गर्मजोशी के साथ अभिवादन किया और ‘हर-हर मोदी, घर-घर मोदी’ जैसे नारे लगाकर अपनी खुशी भी प्रकट की। ये स्वागत इतना अभिभूत करने वाला था कि पीएम मोदी ने भी जापान पहुँच सबसे पहले भारतीयों का आभार जताया।

एयरपोर्ट से सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे भारतीयों के हुजूम ने अपने हाथ में तिरंगा पकड़कर, पीएम मोदी के सामने हाथ जोड़कर उनका जापान में स्वागत कर रहा है। सभी लोग जोर-शोर ‘हर-हर मोदी, घर-घर मोदी, भारत माँ का शेर’ के नारे लगाते नजर आए। कुछ लोगों के हाथ में पीएम मोदी के स्वागत के लिए पोस्टर भी देखा गया, जिन पर लिखा हुआ था- ‘जो 370 मिटाए हैं वो टोक्यो आए हैं।’

'इन्हे पहचानें और इनसे सावधान रहें..', सांप्रदायिक घटनाओं पर सीएम शिवराज का बड़ा सन्देश

'मातोश्री कोई मस्जिद है क्या, हनुमान चालीसा पढ़ना गुनाह क्यों ?' , उद्धव सरकार पर राज ठाकरे का हमला

हरियाणा नगर निकाय चुनाव के लिए 19 जून को मतदान, 22 को आएंगे परिणाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -