असम में पकड़ाया एक और जमाती, निकला कोरोना पॉजिटिव

गुवाहाटी: तबलीगी जमात में शामिल हुआ एक और शख्स पकड़ा गया है जो कोरोना वायरस से संक्रमित है। पकड़ा गया यह तबलीगी दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होकर लौटा था। इसे मिला कर राज्य में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या बढ कर 30 हो गयी है। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने इस सम्बन्ध में जानकारी दी है।

सरमा ने जानकारी देते हुए बताया है कि 30 संक्रमितों में से 29 मामले निजामुद्दीन में पिछले माह हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम से संबंधित हैं । उन्होंने बताया कि इनमें से एक संक्रमित शख्स की मौत हो चुकी है। सरमा ने बताया कि इन सभी मरीजों एवं उनके संपर्क में आये लोगों को या तो आइसोलेशन में भेज दिया गया है या पृथक रखा गया है। मंत्री ने यंहा प्रेस वार्ता में कहा कि, ''तबलीगी जमात के आयोजन से सम्बंधित प्रत्येक व्यक्ति को हम पृथकवास में रखने में सक्षम हैं।'

सरमा ने बताया कि जो व्यक्ति सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है वह धुबरी से है और जिले से यह तीसरा शख्स है जिसमें कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है । ये सभी तबलीगी जमात मरकज से ताल्लुक रखते हैं । संक्रमित व्यक्ति 35 साल का है और वह 21 मार्च को विमान से वापस असम लौटा था और बस से धुबरी पहुंचा था।

भगवान महाकाल की दर पर भक्तों का पड़ा अकाल, प्रशासन उपलब्ध करा रहा मदिरा

अगर केंद्र और राज्य के लॉकडाउन में है कंफ्यूज तो, जानें क्या है अंतर

सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, सिर्फ इन लोगों की फ्री में होगी 'कोरोना' जांच

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -