मुंबई: स्पेशल सेशन के तहत भिखारियों और रेहड़ी-पटरी वालों को लग रहा मुफ्त में टीका
मुंबई: स्पेशल सेशन के तहत भिखारियों और रेहड़ी-पटरी वालों को लग रहा मुफ्त में टीका
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना का कहर अब कम होने लगा है। आप सभी जानते ही होंगे कि कोरोना की दूसरी लहर ने महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा तबाही मचाई। इस समय भी शहर में बड़ी संख्या में कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं, लेकिन अब यहां पहले के मुकाबले पॉजिटिविटि रेट बहुत कम है। इन सभी के बीच सरकार शहर में वैक्सीनेशन अभियान को तेजी से चला रही है। सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए कहा जा रहा है। इस समय सरकार स्पेशल सेशन में लोगों को वैक्सीन लगा रही है। यहाँ शहर का एक जैन मंदिर जिसे कोविड वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है, अब वहां भिखारियों और रेहड़ी-पटरी वालों को मुफ्त में टीका लगाया जा रहा है। जी दरअसल यहाँ भिखारियों और रेहड़ी-पटरी वालों को स्पेशल सेशन के तहत टीका लगाया जा रहा है।

आप सभी जानते ही होंगे कि ये लोग सबसे ज्यादा अन्य लोगों के संपर्क में आते हैं और इसी के चलते इनसे कोरोना फैलने के चांस कई गुना बढ़ जाते हैं। यह सब देखते हुए सरकार भिखारियों और रेहड़ी-पटरी वालों को भी जल्द-जल्द वैक्सीनेटिड करने की तैयारी में है। इसी के साथ अब बात करें कोरोना के कहर की तो महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 10,107 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ राज्य में 10,567 लोग इस बीमारी से ठीक हुए तो 237 संक्रमितों की मौत हो गई है। वहीं प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या अब 59 लाख 34 हजार 880 हो गई है, और 1 लाख 36 हजार 661 एक्टिव केस हैं। इस बीच वैक्सीनेशन घोटाले की भी खबरें आईं हैं।

जी दरअसल कांदीवली इलाके की एक हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले कई लोग वैक्सीनेशन घोटाले का शिकार हो हुए हैं। इस मामले में सोसायटी के लोगों का आरोप है कि, ''कुछ लोग मुंबई के एक प्रतिष्ठित हॉस्पिटल के कर्मचारी बनकर आए और उन्हें नकली कोरोना की वैक्सीन का इंजेक्शन लगा दिया गया है।'' इसके अलावा लोगों को यह भी कहना है कि ''टीका लगने के बाद हमारे मोबाइल पर किसी भी तरह का कोई मैसेज नहीं आया। इसके अलावा टीका लगवाने के दौरान हमें सेल्फी या फोटो खींचने की अनुमति भी नहीं दी गई थी। साथ ही टीका लगते समय किसी को भी सर्टिफिकेट नहीं दिया गया।''

दिल्ली AIIMS में भड़की भीषण आग, दमकल विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर

महाराष्ट्र में बढ़ें कोविड के नए केस, मौतों का आंकड़ा भी हो रहा तेज

यूपी में ज्वेलर पर दिनदहाड़े गोलीबारी, बदमाशों ने दूकान में घुसकर की फायरिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -