पटना में हुआ खतरनाक सड़क हादसा, एक ग्रामीण की गई जान
पटना में हुआ खतरनाक सड़क हादसा, एक ग्रामीण की गई जान
Share:

पटना: बिहार में सड़क दुर्घटनाओं का आँकड़ा एवं दुर्घटनाओं की वजह से मौत की संख्या में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है। दीदारगंज थाना इलाके के सुकुनपुर के पास एनएच पर लोहा से लदा एक ट्रक बेकाबू होकर खोकर किनारे के दुकान से टकरा गया। इस हादसे में सड़क किनारे लकड़ी से बनी दुकान (गुमटी) पूरी तरह से टुट गई है। हादसे में एक ग्रामीण की मौत के साथ चार अन्य घायल हुए हैं। घायलों को हॉस्पिटल ले जाया गया है।

वही खबर के मुताबिक, प्रातः के समय में कोहरा अधिक होने की वजह से ट्रक चालक का ट्रक पर काबू में नहीं रह पाया। वहीं इस दुर्घटना में एक ग्रामीण की दुर्घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृत मुकेश सिंह के साथ चार अन्य ग्रामीण चोटिल भी हुए। घयलों को तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया है। हादसे की जानकारी प्राप्त होते ही प्रशासन घटना स्थल पर पहुंची जहां उसे लोगों की नाराजगी का भी सामना करना पड़ा। रहवासियों ने मृतक एवं घायलों के परिजनों को मुआवजा दिए जाने के मांग को लेकर सड़क जाम कर रखा था लेकिन प्रशासन के द्वारा आश्वासन प्राप्त होने पर रहवासियों ने धरना-प्रदर्शन बंद कर दिया।  

वहीं प्रशासन ने भी सड़क दुर्घटना की वजह बताते हुए कहा कि घना कोहरा होने की वजह से ट्रक बेकाबू होकर दुकान से टकरा गया था। एक रिपोर्ट के अनुसार, बिहार प्रदेश में दुर्घटनाओं एवं मरने वाले लोगों के अनुपात में अन्य प्रदेशों की तुलना में बहुत बड़ा अंतर है। सड़क दुर्घटना कम होने के पश्चात् भी बिहार में मरने वालों का आँकड़ा अधिक है। रिपोर्ट में आई प्रमुख वजहों में स्वास्थ इंतजाम की कमी, मानकीकृत सड़कों का अभाव बताया गया है। इन वजहों से बिहार में दुर्घटना के पश्चात् 72 फीसदी व्यक्तियों की मौत हो जाती है।

जोशना चिनप्पा को हुआ लाभ पीएसए विश्व रैंकिंग में इतने नंबर पर बनाया स्थान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हुए कोरोना पॉजिटिव

भारत का दिसंबर निर्यात साल-दर-साल 37प्रतिशत बढ़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -