मानवता की बनी मिसाल, मुस्लिम व्यक्ति ने किया हिन्दू का अंतिम संस्कार
मानवता की बनी मिसाल, मुस्लिम व्यक्ति ने किया हिन्दू का अंतिम संस्कार
Share:

कोविड-19 ने देश में कई जिंदगियों को नुकसान पहुंचाया है. यह तब और दर्दनाक हो जाता है जब परिवार में किसी की मौत कोरोना के कारण हो जाती है. अगर परिवार में किसी को संक्रमण हो गया और वह उससे ठीक नहीं हो पा रहा है, तो यह मौत का कारण बन सकता है. कुछ समय किंस को भी आखिरी बार अपने प्यार को देखने का मौका नहीं मिला. कुछ ऐसा ही हुआ तेलंगाना के कामरेड्डी जिले में, जहां एक हिंदू व्यक्ति की मौत कोविड-19 से हुई है.

एक बुजुर्ग हिंदू युवक कोविड-19 से पीड़ित था और अपने होम क्वॉरन्टीन काल में था. उसकी मौत के बाद उसका कोई भी रिश्तेदार या पड़ोसी उसका अंतिम संस्कार करने के लिए आगे नहीं आया. इससे भी बदतर बात यह थी कि उनके परिवार के सदस्य असहाय थे. क्योंकि उन सभी को भी होम क्वॉरन्टीन गया था. ऐसी लाचारी की स्थिति में आदमी के मुस्लिम पड़ोसी ने सांप्रदायिक सौहार्द और मानवता की बेहतरीन मिसाल दिखाई. जैसे-जैसे वे आदमी का अंतिम संस्कार किया गया.

मुस्लिम पड़ोसी आदमी के दोस्त थे और जब यह खबर उन सभी पांच दोस्तों तक पहुंची ताकि आदमी का अंतिम संस्कार तय किया जा सके. जिसके बाद उन्होंने आगे आकर उसका अंतिम संस्कार किया.  लकड़ी इकट्ठा करने से लेकर शव को श्मशान ले जाने तक लड़कों ने सभी रस्में निभाने में मदद की. अमीर-बिन, कदीर, कसीर फहद बिन याहिया और गहाउस ने सामूहिक रूप से इसे अपनी सांप्रदायिक जिम्मेदारी के रूप में लिया है. पूरा काम सुरक्षा के साथ किया गया और ठीक से पीपीई किट पहनना.

महिला श्रमिकों को दी जाएगी उचित व्यवस्था, अब मोबाइल वैन द्वारा भी होगा पोषाहार का वितरण

यूपी में व्यापारी के बाद कॉलेज का कर्मचारी हुआ गुमशुदा, हो सकती है अनहोनी

माफिया अतीक अहमद का आवास हुआ ध्वस्त, मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -