लॉन्च हुआ 100km की रेंज वाला शानदार स्कूटर, जानिए  क्या है इसकी कीमत
लॉन्च हुआ 100km की रेंज वाला शानदार स्कूटर, जानिए क्या है इसकी कीमत
Share:

बेंगलुरु की इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी Poise Scooters ने देश में अपने 2 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर NX - 120 और Grace पेश कर दिया गया है. कंपनी ने Poise NX - 120 का मूल्य 1,24,000 रुपये और Poise Grace का मूल्य 1,04,000 रुपये (एक्स-शोरूम, कर्नाटक) रखी है. इन स्कूटर्स की खासियत है कि ये रिमूवेबल बैटरी के साथ आते हैं, जिन्हें स्वैप किया जा सकता है और घर के पावर सॉकेट्स पर चार्ज भी कर सकते है.

कंपनी ने इस बात का दावा किया है NX - 120 और Grace स्कूटर में लिथियम आयन आधारित बैटरी इस्तेमाल भी की जा चुकी है, फुल चार्ज में 110 किलोमीटर (ARAI-टेस्टेड) तक की रेज भी प्रदान कर रही है. इनकी बैटरी इतनी पावरफुल है कि स्कूटर्स में 55 किलोमीटर प्रति घंटे तक की टॉप स्पीड भी मिल रही है. कंपनी एक नए स्कूटर पर भी काम कर रही है, जो 90 किलोमीटर प्रति घंटे तक की टॉप स्पीड ऑफर प्रदान किया है.

क्या है रिमूवेबल बैटरी के फायदे: जब आप एक बैटरी का इस्तेमाल कर रहे हों, तो दूसरी बैटरी घर/कार्यालय में चार्ज भी कर सकते है और दूसरे दिन, पहली बैटरी को स्वैप करें और उस दिन उपयोग करने के लिए दूसरी बैटरी में स्वैप करते वक़्त  इसे चार्ज पर लगाएं.

जिसका दूसरा लाभ दा- जब आपको थोड़ी लंबी दूरी पर जाने की जरुरत हो, तो बस दोनों बैटरियों को रेंज एक्सटेंडर के रूप में एक साथ ले जाएं. इसके लिए आगे बस पहले थोड़ा पहले से प्लानिंग करते हुए दोनों बैटरी फुल चार्ज रखने की आवश्यकता होने वाली है.

आखिरकार बाइक लवर्स का इंतज़ार हुआ खत्म, लॉन्च हुई डुकाटी स्क्रैम्बलर ट्रिब्यूट

भारत में लॉन्च हुई नई लेक्सस एनएक्स हाइब्रिड SUV, जानिए क्या है कीमत

इस माह की 15 तारीख का धमाल मचाने आ रही है ये शानदार बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -