लॉन्च होने जा रही है KIA समेत Volvo XC40 जैसी शानदार इलेक्ट्रिक कार
लॉन्च होने जा रही है KIA समेत Volvo XC40 जैसी शानदार इलेक्ट्रिक कार
Share:

इंडियन की सड़कों पर इलेक्ट्रिक कारों की संख्या हर दिन और भी तेजी से बढ़ती चली जा रही है. इस लिए वाहन निर्माता कंपनियां भी निरंतर अपने कई इलेक्ट्रिक कार मॉडल्स को देश के मार्केट में ला रही हैं. इन कारों के बारे मे सबसे अधिक चर्चा इनके रेंज को लेकर हो रही है. इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं देश में उपलब्ध 5 ऐसी कारों के बारे में जो जबर्दस्त रेंज  के साथ आ रही है. 

किआ ईवी 6: KIA की यह इलेक्ट्रिक कार मात्र 18 मिनट में10 से 80% तक चार्ज हो जाती है. यह 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार मात्र 5.2 सेकेंड में प्राप्त कर पाएगी. ये प्रति चार्ज 528 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है. इसका शुरूआती एक्स शोरूम  मूल्य 59.95 लाख रुपये बताया जा रहा है. 

ऑडी ई ट्रॉन जीटी:  बता दें कि यह कार 0 से 90 प्रतिशत चार्ज होने में केवल 22 मिनट का वक़्त लेती है. यह 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड मात्र 4.1 सेकेंड में प्राप्त कर सकती है. इस कार का एक्स शोरूम मूल्य 1.80 करोड़ रुपये से  2.05 करोड़ रुपये के मध्य बताया जा रहा है.

Volvo XC40 Recharge: इस कार में डुअल-इलेक्ट्रिक मोटर है जिसके लिए 78 kWh बैटरी पैक भी दिया जा रहा है जो 418 किमी तक की रेंज का दावा करता है. वोल्वो का दावा है कि SUV 4.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. 

शानदार रेंज और माइलेज के साथ मिल रही ये इलेक्ट्रिक कार

माइलेज के मामले में एकदम झकास है ये बाइक

दिवाली से पहले महिंद्रा ने दिया महंगाई का झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -