अहमदाबाद रेलवे स्टेशन में दिखेगी सूर्य मंदिर की झलक, रेल मंत्रालय ने जारी किया Video

अहमदाबाद: इंडियन रेलवे दिन तेजी से अपनी आधुनिकता में विस्तार कर रहा है। विश्वस्तरीय लाउंज बनाए जा रहे हैं, स्टेशन्स का कायाकल्प जारी है और मॉडर्न टेक्नॉलाजी के साथ यात्रियों की सुविधाओं में इजाफा किया जा रहा है। इसी क्रम में अहमदाबाद रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है। नई दिल्ली और मुंबई CST के साथ ही अहमदाबाद रेलवे स्टेशन का री-डेवलपमेंट भी किए जाने की योजना है।

 

बता दें कि, मोदी कैबिनेट की मीटिंग में तीनों स्टेशनों के री-डेवलपमेंट के प्रस्ताव को हरी झंडी दी गई। नई दिल्ली, छत्रपति शिवाजी और अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए 10,000 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई है। इसमें सबसे अधिक भव्य अहमदाबाद रेलवे स्टेशन नजर आएगा। री-डेवलपमेंट के साथ इसमें मोढेरा एक सूर्य मंदिर की झलक नज़र आएगा। यह स्टेशन री-डेवलेपमेंट के बाद कितना भव्य दिखाई देगा, इसका डिजाइन भी रेल मंत्रालय ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है।  

 

बता दें कि, अहमदाबाद रेलवे स्टेशन सर्वाधिक आवाजाही और मुनाफा कमाने वाले स्टेशनों में शुमार किया जाता है। यह स्टेशन कई मुख्य शहरों को जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस स्टेशन के आसपास भी डेवलेपमेंट पर सरकार का पूरा फोकस है। देश में फिलहाल 199 स्टेशनों के पुनर्विकास का काम जारी है। इनमें से 47 स्टेशनों के लिए टेंडर जारी कर दिए गए हैं। बाकी स्टेशनों के लिए मास्टर प्लानिंग और डिजाइन का कार्य जारी है। इसके साथ ही 32 स्टेशनों पर हो रहे री-डेवलपमेंट के काम में तेजी लाई गई है।

कट्टरपंथी PFI के खिलाफ दर्ज हैं 1400 केस, लव जिहाद के लिए मुस्लिम युवकों को देता था धन

'हिम्मत है तो RSS पर बैन लगाकर दिखाएं...', लालू यादव को मोदी ने दी खुली चुनौती

दुनिया में तेजी से बढ़ रही भारतीय हथियारों की डिमांड, अब अर्मेनिया करेगी बड़ी खरीद

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -