सउदी में मालिक ने इस कदर पीटा की युवती की मौत हो गई

रियाद : हैदराबाद की रहने वाली आसिमा खातून की हाल ही में अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। 25 साल की आसिमा पिछले कई दिनों से सउदी अरब में घरेलू कर्मचारी की तरह काम कर रही थी। जहां मालिक ने उसे इस कदर प्रताड़ित किया कि उसकी जान ही चली गई।

बीते दिसंबर में वो रियाद चली गई थी। आसिमा की मां ने बताया कि फोन पर उनकी बेटी ने बताया था कि कैसे उसके मालिक ने उसे बंदी बनाकर मानसिक यातनाएं दी। आसिमा जहां काम करती थी, उसका नाम अब्दुल रहमान अली मोहम्मद है।

आसिमा की मां गौशिया खातून ने बताया कि मैंने अपनी बेटी को बाहर काम करने और कमाने के लिए भेजा था। लेकिन वो जैसे ही वहां पहुंची, उसे कमरे में बंद कर दिया गया, जहां उसे बिना खाना के बंद रखा जाता था। दिनभर बंद करके रखा जाता था और शाम को दरवाजा खोला जाता था।

मेरी बेटी मुझे फोन करती थी, तो खूब रोती थी। इस संबंध में तेलंगाना सरकार ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर आसिमा को छुड़ाने की गुजारिश भी की थी। ले्किन इसके पहले ही आसिमा की मौत की खबर आ गई। पुलिस इंस्पेक्टर जी. रमेश ने बताया कि हमने राज्य सरकार का प्रतिनिधि बनकर सऊदी अरब कॉन्स्यूलेट को चिट्ठी लिखी थी।

हम उसके शव को वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं। ख़ातून के लिए रियाद तक के बिज़नेस वीज़ा का प्रबंध किसी ऐसे एजेंट ने किया था जो भारत से मध्य पूर्व के लिए सस्ते मज़दूर की सप्लाई करता है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -