देश छोड़कर भागे नित्यानंद की मुश्किलें बढ़ीं, फ़्रांसिसी भक्त ने लगाया करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप
देश छोड़कर भागे नित्यानंद की मुश्किलें बढ़ीं, फ़्रांसिसी भक्त ने लगाया करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप
Share:

पेरिस: भारत छोड़कर भागे दुष्कर्म के आरोपी नित्यानंद के खिलाफ एक फ्रांसीसी भक्त ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है. फ्रांस सरकार इस प्रकरण को देख रही है. शिकायत में नित्यानंद द्वारा 4 लाख अमरीकी डॉलर से ज्यादा की धोखाधड़ी करने का इल्जाम लगाया गया है. बता दें कि दक्षिण भारत का स्वयंभू बाबा नित्यानंद अब तक गुजरात पुलिस की पकड़ से बाहर है.

गुजरात पुलिस का कहना है कि नित्यानंद भारत छोड़कर बाहर भाग गया है. गुजरात पुलिस ने इस बीच नित्यानंद के विरुद्ध ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए सीआईडी से संपर्क किया है. बहरहाल, गुजरात पुलिस विवादास्पद धर्मगुरु नित्यानंद का पता लगाने के लिए इंटरपोल से 'ब्लू कॉर्नर नोटिस' मांगने की कोशिश कर रही है. गुजरात पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को इस सम्बन्ध में जानकारी दी है. नित्यानंद के खिलाफ मामलों की जांच करने वाले अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस ने इस बारे में गुरुवार को राज्य आपराधिक जांच विभाग (CID) को एक पत्र लिखा है.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि, "सीआईडी ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए इंटरपोल संपर्क करने वाली नोडल एजेंसी है. हमने नित्यानंद का पता लगाने के लिए नोटिस जारी करने को लेकर सीआईडी को एक पत्र लिखा है." ब्लू कॉर्नर नोटिस सदस्य देशों के बीच अपराधियों से सम्बंधित सूचना साझा करने में समक्ष बनाता है.

सूर्य के बहुत करीब पहुंचा अमेरिकी यान, अनजाने रहस्यों से उठा पर्दा

फ्रांस : सड़कों पर उतरा 450,000 कर्मचारियों का हुजूम, पुलिस को काबू पाना हुआ मुश्किल

मात्र 100 परमाणु मिसाइल कर सकती है दो अरब लोगों का खातमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -