टेनेसी के एक ईसाई स्कूल में एक पूर्व छात्र ने 3 बच्चों और 3 स्टाफ सदस्यों की गोली मारकर हत्या की, जानिये आगे
टेनेसी के एक ईसाई स्कूल में एक पूर्व छात्र ने 3 बच्चों और 3 स्टाफ सदस्यों की गोली मारकर हत्या की, जानिये आगे
Share:

नैशविले: राज्य की राजधानी में सोमवार को एक निजी ईसाई स्कूल में भारी हथियारों से लैस 28 वर्षीय एक युवक ने तीन बच्चों और तीन स्टाफ सदस्यों को गोली मारकर हत्या कर दी।

पुलिस प्रमुख जॉन ड्रेक ने संवाददाताओं से कहा कि संदिग्ध अपने पीछे एक 'घोषणापत्र' और अन्य लेख छोड़ गया है, जिसे जांचकर्ता देख रहे हैं। उन्होंने इमारत के प्रवेश द्वार के स्थान सहित स्कूल के विस्तृत नक्शे भी तैयार किए थे।

कोवेंट स्कूल, जहां अधिकांश छात्र प्राथमिक विद्यालय की उम्र के हैं, घातक सामूहिक बंदूक हिंसा की महामारी में सबसे हालिया घटना का दृश्य था जिसने नियमित रूप से अमेरिकी संस्थानों के सबसे प्रिय को भी आतंकित किया है।

ड्रेक ने हमलावर की पहचान नैशविले क्षेत्र की स्थानीय निवासी ऑड्रे एलिजाबेथ हेल (28) के रूप में की और हमलावर को संदर्भित करने के लिए "शी" और "हर" सर्वनाम का इस्तेमाल किया। प्रमुख ने बिना किसी स्पष्टीकरण के कहा कि संदिग्ध की पहचान ट्रांसजेंडर के रूप में हुई है।

'द टेनिस' अखबार में एक पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, हेल ने शी/हर सर्वनाम का इस्तेमाल किया। ग्राफिक डिजाइन और किराने की डिलीवरी में हाल की नौकरियों को सूचीबद्ध करने वाले लिंक्डइन पेज पर, हेल ने पुरुष सर्वनाम का इस्तेमाल किया।

हमलावर को एक स्कूल वीडियो में देखा जा सकता है, जिसे बाद में पुलिस ने कांच के दरवाजों से गोली मारकर सार्वजनिक कर दिया और अर्ध-स्वचालित राइफल लहराते हुए हॉलवे को घुमाया। एक वीडियो में जहां केवल शूटर दिखाई दे रहा था, हेल ने सफेद टी-शर्ट, छलावरण पैंट और ओर एक लाल बेसबॉल टोपी के ऊपर एक काले रंग की बनियान पहने हुए थे।

ड्रेक ने शाम को आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पुलिस गोलीबारी के कारणों के बारे में एक सिद्धांत विकसित कर रही है और "जितनी जल्दी हो सके इसे सामने रखेगी।"

ड्रेक के अनुसार, जांचकर्ताओं का मानना है कि गोलीबारी की यह घटना संदिग्ध की 'कुछ नाराजगी' से प्रेरित थी क्योंकि उसे बचपन में उस स्कूल में जाना था। ड्रेक ने बाद में एनबीसी न्यूज टेलीविजन साक्षात्कार में यह बयान दिया।

पुलिस प्रमुख ने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि किस तरह की नाराजगी है या यह संदिग्ध की लिंग पहचान या स्कूल के ईसाई लोकाचार से संबंधित है। ड्रेक ने दावा किया कि हालांकि स्कूल को विशेष रूप से लक्षित किया गया था, व्यक्तिगत पीड़ितों को यादृच्छिक रूप से उठाया गया था।

पुलिस प्रवक्ता डॉन आरोन की रिपोर्ट के अनुसार, जब अधिकारी वहां पहुंचे तो इमारत की दूसरी मंजिल से गोलियों की आवाज सुनी गई। मेट्रोपॉलिटन नैशविले पुलिस विभाग को सुबह 10:13 बजे स्कूल में एक शूटर के बारे में फोन आने शुरू हुए।

पांच सदस्यीय टीम के दो अधिकारियों ने एक लॉबी क्षेत्र में हमलावर को गोली मार दी, और संदिग्ध को सुबह 10:27 बजे तक मृत घोषित कर दिया गया। हारून ने टिप्पणी की, कि पुलिस विभाग ने जल्दी से जवाब दिया। पुलिस के अनुसार, संदिग्ध के पास दो असॉल्ट स्टाइल राइफल और एक 9 एमएम पिस्तौल थी।

मृतकों में एवलिन डाइकहॉस, हैली स्क्रुग्स और विलियम किन्नी (9) शामिल हैं, जबकि स्कूल के एक संरक्षक माइक हिल (61), स्थानापन्न शिक्षक सिंथिया पीक (61) और कैथरीन कून्स (60) को अनुबंध की वेबसाइट पर 'स्कूल प्रमुख' के रूप में सूचीबद्ध किया गया है।

स्कूल की वेबसाइट के अनुसार, 2001 में स्थापित कोवेंट स्कूल, नैशविले के ग्रीन हिल्स पड़ोस में कोवेंट प्रेस्बिटेरियन चर्च का एक मंत्रालय है, जिसमें लगभग 200 छात्र हैं। यह छठी कक्षा के छात्रों के माध्यम से पूर्वस्कूली की सेवा करता है और डब्ल्यूटीवीएफ-टीवी के अनुसार, 2022 में एक सक्रिय शूटर प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करेगा।

दलित उमेश पाल का परिवार बोला- हमें सीएम योगी पर पूरा भरोसा, अतीक अहमद को मिले फांसी

'मैं यहां बिताए अपने समय की सुखद यादों का आभारी हूं', घर खाली करने के नोटिस के जवाब में राहुल गांधी ने लिखा पत्र

उमेश पाल केस: सपा के पूर्व सांसद अतीक अहमद को उम्रकैद, हनीफ और दिनेश पासी को भी यही सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -