वोटिंग से चंद दिन पहले इस राज्य में भीषण IED विस्फोट, ITBP के दो जवान घायल
वोटिंग से चंद दिन पहले इस राज्य में भीषण IED विस्फोट, ITBP के दो जवान घायल
Share:

इम्फाल: मणिपुर में रविवार को एक IED ब्लास्ट की चपेट में आने से भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के दो जवान जख्मी हो गए. बता दें कि मणिपुर में विधानसभा चुनाव के तहत दो चरणों में 28 फरवरी और पांच मार्च को वोटिंग होनी है. मतगणना कर 10 मार्च को नतीजे जारी किए जाएंगे. अधिकारियों ने बताया कि यह घटना राज्य की राजधानी इम्फाल से लगभग 45 किमी दूर काकचिंग जिले के वांगू टेरा इलाके में रात लगभग आठ बजे हुई. उन्होंने बताया कि इस धमाके में कांस्टेबल गौरव राय और गिरिजा शंकर जख्मी हो गए.

अधिकारियों ने बताया कि ITBP का एक दल राज्य पुलिस के एक जवान के साथ इलाके में पेट्रोलिंग कर रहा था और इसी दौरान यह धमाका हुआ. ये जवान सूबे में चुनाव ड्यूटी के लिए तैनात ITBP बटालियन का हिस्सा हैं. काकचिंग के सिविल अस्पताल में एडमिट कराए गए घायल जवानों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. अधिकारियों ने बताया कि घायल कांस्टेबल गौरव राय और गिरिजा शंकर राज्य पुलिस के साथ गश्त कर रहे थे, इसी दौरान यह घटना हुई. 

बता दें कि मण‍िपुर में प्रथम चरण का चुनाव होने में अब अधिक दिन नहीं बचे हैं, मगर उससे पहले ह‍िंसा की घटनाओं ने राज्‍य की टेंशन बढ़ा दी है. पूर्वी इंफाल जिले के अन्द्रो निर्वाचन क्षेत्र में बीते शुक्रवार शाम भीषण हिंसा हुई, जिसमें कम से कम सात लोग जख्मी हो गए और लगभग 6 घर और 5 कारें गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गईं. राज्‍य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने इन घटनाओं पर दुख प्रकट किया है. बिरेन सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्षी प्रत्याशी उनकी सेफ्टी के लिए प्रदान की गई सुरक्षा का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं.

IOC Session 2023 In India: भारत को मिली ओलंपिक समिति सेशन की मेजबानी, PM मोदी ने जताई ख़ुशी

जानिए कैसे हुई थी मिजोरम की स्थापना...?

इस तरह भारत का 24वां राज्य बना अरुणाचल प्रदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -