कृषि बिल का विरोध जारी, पूर्व सीएम के घर के सामने धरना दे रहे किसान ने खाया ज़हर
कृषि बिल का विरोध जारी, पूर्व सीएम के घर के सामने धरना दे रहे किसान ने खाया ज़हर
Share:

अमृतसर: केंद्र की मोदी सरकार के कृषि विधेयक के खिलाफ किसानों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है. हरियाणा और पंजाब के किसान सड़कों पर हैं और कृषि से संबंधित तीन विधेयकों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. इस बीच पंजाब के मुक्तसर स्थित बादल गांव में प्रदर्शन कर रहे एक किसान ने जहर खाकर ख़ुदकुशी करने की कोशिश की. बता दें कि यह पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल का गांव है और उनके आवास के बाहर ही किसान धरना दे रहा था.

बताया जा रहा है कि पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के आवास के बाहर धरने पर बैठे प्रीतम सिंह नामक किसान ने आज सुबह 6 बजकर 30 मिनट पर जहर खा लिया. वह मानसा के अकाली गांव का निवासी है. प्रीतम सिंह को सबसे पहले इलाज के लिए बादल गांव के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद उसे बठिंडा के मैक्स हॉस्पिटल रेफर किया गया है. उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

ये पूरा विवाद केंद्र के उन तीन कृषि बिलों को लेकर है. इसमें कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) बिल, मूल्य आश्वासन और कृषि सेवाओं पर किसान (संरक्षण एवं सशक्तिकरण बिल) और आवश्यक वस्तु संशोधन विधेयक शामिल है. इन अध्यादेशों को लेकर यह कहा जा रहा है कि किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य ही आय का एकमात्र स्त्रोत है, अध्यादेश इसे भी खत्म कर देगा. इसके साथ ही कहा जा रहा है कि ये अध्यादेश स्पष्ट तौर पर मौजूदा मंडी व्यवस्था को समाप्त करने वाले हैं.

भारत समेत इन चार देशों के बीच बनेगा व्यापारिक समूह, चीन का वर्चस्व होगा समाप्त

SBI के एटीएम से 10 हजार रुपये की निकासी के लिए कल से आवश्यक हो जाएगा ओटीपी, ऐसे करेगा काम

ईरान अमेरिका में फिर बढ़ सकते है विवाद, ट्रम्प ने दोबारा लगाई पाबंदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -