पुरे गांव में रोजाना 25 लीटर दूध बांटता है ये कुत्ता
Share:

कुत्ते को इंसान का सबसे ज्यादा वफादार जानवर माना जाता हैं. कुत्ते वफ़ादारी के मामले में इतने आगे होते है कि वो इंसानों के कहने पर कुछ भी कर सकते है. ये हम नहीं कह रहें बल्कि ये एक कुत्ते ने साबित कर दिखाया है. हम आपको एक ऐसे कुत्ते के बारे में बता रहें है जो घर-घर जाकर दूध बांटता है. जी हाँ... सुनकर भले ही आपको विश्वास ना हो रहा हो लेकिन हम आपके लिए एक वीडियो भी लेकर आए है जिसमे आप इस कुत्ते को दूध बांटते हुए देख सकते है.

इस कुत्ते का नाम है मनी जो तमिलनाडु का रहने वाला है. मनी आज से नहीं बल्कि पिछले 6 सालों सी दूध बाँटने का काम कर रहा है. इन दिनों मनी सोशल मीडिया सेंसेशन बना हुआ है. मनी का वीडियो हर जगह वायरल हो रहा है और लोग उसे देखकर खूब पसंद भी कर रहें है और मनी की तारीफें भी हो रहीं है. मनी के मालिक का नाम है थंगवलु. मनी आमतौर पर एक देसी कुत्ता है और वो एक बार सड़क पर घायल हो गया था जिसके बाद थंगवलु ने मनी कि जान बचाकर उसे पालपोसकर बढ़ा किया और उसे दूध बेचने की ट्रेनिंग दी.

थंगवलु की एक डेरी है और वो डेरी चलते है और मनी गांव में घर-घर जाकर दूध बांटकर आता है. मनी कभी भी किसी के भी घर का रास्ता नहीं भूलता है और वो रोजाना सुबह-शाम ना जाने कितने ही घर जाकर दूध बांटकर आता है. मनी को गांव के सभी लोग भी खूब प्यार करते है और जब भी मनी लोगों के घरों में दूध देने जाता है तो कोई उसे बिस्कुट खिलाता है तो कोई दूध पिलाता है.

खास बात तो ये है कि अगर कोई अनजान व्यक्ति दूध में हाथ लगाने की कोशिश भी करता है तो मनी उसे तुरंत काटने पर हावी हो जाता है. मनी रोजाना एक बग्घी में 25 लीटर दूध रखकर उसे बाँटने जाता है. वैसे दुनिया में मनी शायद पहला और एकमात्र ही ऐसा कुत्ता होगा जो बिलकुल इंसानों की तरह ही काम करता हो. आप भी देखिये मनी का ये शानदार वीडियो.

बच्चों के भ्रूण का सूप पीते हैं इस देश के लोग..

Video : शार्क के साथ मस्ती करना पड़ा महंगा, हुआ ये हाल

इतना खूबसूरत बना गधा कि जीत ली प्रतियोगिता

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -