जब अदालत में खुद को साबित करने आईं गाय, जज को कुर्सी छोड़ आना पड़ा बाहर
जब अदालत में खुद को साबित करने आईं गाय, जज को कुर्सी छोड़ आना पड़ा बाहर
Share:

अक्सर आपने इंसानों को अदालत में पेश होते हुए देखा और सुना होगा, हालांकि क्या कभी आपने गाय को भी अदालत में पेश होते हुए देखा है. राजस्थान के शहर जोधपुर में एक ऐसा ही मामला देखने को मिला है, जिसमें एक गाय अदालत में पेश हुई थे और तब जाकर जज ने फैसला भी सुनाया. 

मामला कुछइस तरह से है कि शिक्षक श्याम सिंह और कांस्टेबल ओमप्रकाश के बीच गाय के मालिकाना हक को लेकर अगस्त 2018 से ही विवाद जारी था और इस मामले को लेकर मंडोर थाने में केस दर्ज हुआ था. लेकिन थाना प्रभारी ने अपने स्तर पर इस मामले को सुलझाने की पूरी कोशिश की, लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो सके. 

थाना अधिकारी ने विवाद निपटारे के लिए गाय को बीच में खड़ा किया और फिर एक तरफ शिक्षक श्याम सिंह और दूसरी तरफ कांस्टेबल ओम प्रकाश को खड़ा किया गया औरइन दोनों से गाय को आवाज देने के लिए कहा गया, हालांकि गाय ने दोनों की बातों को ही अनसुना कर दिया. आगे एक पक्ष ने दावा किया  कि गाय जब दूध देती है तो वो अपना दूध खुद पीती है और इसके बाद गाय को मंडोर गौशाला में रखा गया था. जबकि यहां पर सीसीटीवी कैमरा भी लगाए गए थे. लेकिन अंत में यह तरीका भी फेल हो गया. बाद में मामला अप्रैल 2018 में अदालत पहुंचा तो उसे जज के सामने पेश किया गया. लेकिन इस मामले की सुनवाई के लिए न्यायधीश को अपनी कुर्सी से उठकर कोर्ट रूम के बाहर आना पड़ा और उसके बाद उन्होंने गाड़ी में खड़ी गाय के आसपास दोनों फरियादियों को खड़ा किया. बाद में जज द्वारा दोनों पक्षों के बयान दर्ज किए गए. 

वर्ल्डकप की दीवानगी में इस शख्स ने बना डाले सोने के बैट-बॉल

4 गोलगप्पे की कीमत उड़ा देगी आपके भी होश, खाने के पहले सोचेंगे सौ बार

यूट्यूब स्टार ने गरीब को खिलाया टूथपेस्ट भरा बिस्किट और फिर..

Father's Day : 109 साल पहले हुई शुरुआत, जब बाप के लिए दुनिया से लड़ गई बेटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -