कपल ने जीती 1130 करोड़ रुपये की लॉटरी और फिर किया यह अनोखा काम

आजकल लोगों के साथ कब क्या हो जाए कुछ पता ही नहीं चलता है। लोगों की किस्मत कभी भी खुल जाती है और कभी भी फुट भी जाती है। अब ऐसा ही कुछ हुआ ब्रिटेन में। जी दरसल यहाँ रहने वाले एक कपल ने लॉटरी में भारी रकम जीत ली और एक रिकॉर्ड बना डाला है। बताया जा रहा है इस कपल ने 1130 करोड़ रुपये लॉटरी में जीते, लेकिन उसके बाद उन्होंने जो किया वह जानने के बाद आपको हैरानी होगी। जी दरअसल करोड़ों रुपए जीतने के बाद इस कपल ने अपने लिए सेकंड हैंड कार ही खरीदी और उनकी बेटियां भी सेकंड हैंड कार ही इस्तेमाल करती हैं।

इसी के साथ लौटरी जीतने के बाद फ्रांसिस कोनोली ने अपने 50 दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद करने का फैसला किया। लॉटरी में जीते पैसों से उन्होंने करीब 175 परिवारों की मदद की। फ्रांसिस का कहना है उनकी वजह से उनके कई दोस्त नए घर खरीद सके और कई लोगों ने अपने कर्ज भी चुका दिए। वहीं एक रिपोर्ट में बताया गया है कि, लॉटरी जीतने के करीब 2 साल बाद अब फ्रांसिस ने बताया कि वे आधी से अधिक रकम (करीब 600 करोड़ रुपये) लोगों को मदद के रूप में दे चुकी हैं।

इसी के साथ उन्होंने कहा कि सबसे अधिक खुशी उन्हें इस बात से होती है कि जिन्हें पैसे दिए, उन्होंने भी किसी और की मदद की। जी दरअसल जनवरी 2019 में जब कपल विजेता बना था तब 25 साल के इतिहास में लॉटरी में जीती गई यह चौथी सबसे बड़ी रकम थी। फ्रांसिस की उम्र 54 साल है और उनका कहना है कि उन्हें गहने खरीदने से अधिक खुशी दूसरों के चेहरों पर खुशी देखकर हुई।

गुरुत्वाकर्षण तरंग का पता लगाने के लिए चीन ने किया दो उपग्रहों का प्रक्षेपण

स्वतंत्रता के मूल सिद्धांतों के आधार पर क्षेत्र में चुनौतियों का समाधान करने की है आवश्यकता: राजनाथ सिंह

8 महीने से बेरोजगार थे मीका सिंह, किया चौकाने वाला खुलासा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -