शहीदों के परिवार के लिए सड़क पर जगह-जगह घूमकर चंदा एकत्रित कर है ये कांस्टेबल

रामपुर: जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के 44 जवानों की शहादत से देश का हर नागरिक गमजदा और आक्रोशित है. भारत मां के 44 से अधिक वीर सपूत उसकी रक्षा में शहीद हो गए हैं. शहीद हुए जवानों को पूरा देश अपने-अपने तरीके से श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है. कोई शहीद हुए जवानों के परिजनों की आर्थिक सहायता के लिए नगद पैसे दे रहा है, तो कई उनके बच्चों की पढ़ाई-लिखाई के खर्च की जिम्मेदारी ले रहा है, जिस किसी से जैसे सहायता संभव हो रही है, वह मदद कर अपनी तरफ से श्रद्धांजलि दे रहा है.

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी उछाल, यह है आज के भाव

इस सब के बीच उत्तर प्रदेश के रामपुर में पुलिस का एक कॉन्‍स्‍टेबल ने अनोखी मिसाल प्रस्तुत की है. फिरोज खान नाम का ये कॉन्‍स्‍टेबल, शहीद जवानों के परिवारों की सहायता के लिए फंड एकत्रित करने में के लिए सड़क पर जगह-जगह घूम रहा है. कॉन्‍स्‍टेबल ने अपने एक हाथ में बैनर ले रखा है, जिसमें लिखा हुआ है, पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए चंदा. नई सोच नई पहल… का: फिराज खान, थाना अजीमनगर, जनपद रामपुर, रामपुर पुलिस.

डॉलर के मुकाबले चार पैसे की मजबूती के साथ खुला रुपया

कॉन्‍स्‍टेबल फिरोज खान ने अपने गले में एक दान पेटी भी लटका रखी है और वो घूम घूमकर लोगों से शहीदों के लिए चंदा एकत्रित कर रहा है. उन्होंने बताया है कि मैंने शहर में तीन दिन के लिए घूम-घूमकर चंदा एकत्रित करने के लिए अनुमति मांगी थी और मुझे अनुमति मिल गई. उन्होंने बताया है कि लोग भी मदद कर रहे हैं. कम से कम मैं इतना तो कर सकता हूं, मुझे सभी समर्थन मिल रहा है.

खबरें और भी:-

 

गुरूवार को गिरावट के साथ खुले देश के शेयर बाजार

कुलभूषण जाधव मामला: भारत ने की रिहाई की मांग, आज अंतिम दलील पेश करेगा पाक

बदलते समय के साथ दुनिया में लगातार कम हो रही है मातृभाषाओं की संख्या

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -