आंध्र सरकार द्वारा किया जाएगा व्यापक भूमि सर्वेक्षण
आंध्र सरकार द्वारा किया जाएगा व्यापक भूमि सर्वेक्षण
Share:

तेलांगना: आंध्र प्रदेश में जगन के नेतृत्व वाली सरकार आजकल कई अलग-अलग गतिविधियों को अंजाम दे रही है. हाल ही में आंध्र प्रदेश सरकार ने सोमवार को मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के साथ राज्यव्यापी व्यापक भूमि सर्वेक्षण करने का फैसला किया और अधिकारियों को 1 जनवरी 2021 से प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया . मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार यह सर्वे आठ महीने के भीतर होगा और अगस्त 2021 तक पूरा हो जाएगा.

जमीन सर्वे को लेकर समीक्षा बैठक में सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सर्वे टीमों की संख्या बढ़ाकर 4500 की जाए और व्यापक भूमि सर्वेक्षण के लिए ड्रोन, रोवर्स, मार्किंग स्टोन्स और बेस स्टेशन भी बनाए. सीएम ने अधिकारियों से यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि मार्किंग पत्थरों का विशेष डिजाइन हो. इनके अलावा त्वरित निराकरण और रिकार्ड अपडेशन प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए सीएम ने अधिकारियों को प्रदेश भर के सभी ग्राम सचिवालयों में उप पंजीयक कार्यालय की भूमि पंजीकरण सेवाएं उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया है.

सीएम ने कहा, मौके पर विवादों के त्वरित निस्तारण के लिए मोबाइल ट्रिब्यूनल को सेवा में लगाया जाए. सर्वेक्षण के लिए सभी उपकरण ग्राम सचिवालयों में उपलब्ध कराए जाएंगे और सर्वेक्षकों को नवीनतम प्रौद्योगिकी में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए . मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि यह सर्वेक्षण सभी नियमावली में एक साथ शुरू होना चाहिए और ग्राम सभाओं एवं ग्राम सचिवालयों के माध्यम से लोगों के बीच व्यापक भूमि सर्वेक्षण के बारे में जागरूकता पैदा करने पर जोर दिया जाए, क्योंकि यह 1930 के बाद किया जा रहा पहला भूमि सर्वेक्षण है.

अनलॉक-4: आज से बदल जाएगा बहुत कुछ, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

अक्षय कुमार ने साझा किया 'Into The Wild' का ट्रेलर, इस दिन होगा प्रीमियर,

चीन-पाक सीमा पर और 'ताकतवर' होगा भारत, 2580 करोड़ में पिनाका रॉकेट लॉन्चर खरीदेगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -