तिरुमला मंदिर में एक श्रद्धालु ने चढ़ाए स्वर्ण आभूषण, कीमत जानकर चकरा जाएगा आपका दिमाग

Jun 15 2019 08:30 PM
तिरुमला मंदिर में एक श्रद्धालु ने चढ़ाए स्वर्ण आभूषण, कीमत जानकर चकरा जाएगा आपका दिमाग

हैदराबाद: तिरुपति का तिरुमला मंदिर बड़ी संख्या में मिलने वाले चढ़ावे के लिए हमेशा ही सुर्ख़ियों में बना रहता है। भगवान वेंकटेश्वर को चढ़ाए जाने वाले चढ़ावे में शनिवार को सोने के दो नए 'कति-वरधा' हस्तम (हाथ में पहनने के जेवर) चढ़ाए गए हैं। इन्हें एक कपड़ा व्यापारी ने अपनी मन्नत पूरी होने पर चढ़ाने का निर्णय लिया है। बता दें कि तिरुपति बालाजी मंदिर की बहुत मान्यता है और प्रति वर्ष बड़ी संख्या में लोग यहां दर्शन के लिए आते हैं। 

उल्लेखनीय है कि कति-वरिधा हस्तम सोने के आभूषण होते हैं जो भगवान के हाथों में पहनाए जाते हैं। विशेष बात यह है कि इनकी कीमत करीब 2.25 करोड़ रुपये है। तमिलनाडु के थेनी जिले के कपड़ा व्यापारी थंगा दुराई ने 6 किलो के वजन के स्वर्ण आभूषण मंदिर को दान देने का फैसला लिया है। उन्होंने अपनी एक मन्नत पूरी होने पर आभूषण चढ़ाने का निर्णय लिया है। 

प्रेस वालों से बात करते हुए थंगा दुराई ने बताया है कि, 'मैं अपने बचपन से भगवान वेंकटेश्वर के इस पवित्र धाम में आता रहा हूं। कुछ वर्ष पहले मैं बीमार पड़ गया था और मौत के पास पहुंच गया था। मेरे बचने की थोड़ी ही आशा बाकी रह गई थी, किन्तु जब भगवान वेंकटेश्वर से प्रार्थना की और कई सारे चढ़ावा चढ़ाने की मन्नत मांगी तो मुझे नया जीवन मिल गया।' 

एक छोटी सी चोट से बच्ची की हालत हो गई ऐसी, माता पिता ने नहीं दिया ध्यान

सनबाथ लेते हुए शख्स के उपय चढ़ा ट्रक, 6 पैक ऐब्स से बची जान

दो साल के न्यूनतम स्तर तक पहुंची थोक मूल्य पर आधारित मुद्रास्फीति