यहाँ कब्र के लिए पहले से पैसे जोड़ लेते हैं मरने वाले लोग, ऐसा ही है कुछ हाल
यहाँ कब्र के लिए पहले से पैसे जोड़ लेते हैं मरने वाले लोग, ऐसा ही है कुछ हाल
Share:

दुनिया में बहुत सी बातें हैं जो अटपटी लगती हैं. सुनने में हैरानी भी होती है और यकीन भी नहीं होता. लेकिन आज हम आपको ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिस पर आपको भी यकीन करना ही पड़ेगा. जी हाँ, बात करें पैसे की तो ये हर किसी की ज़िन्दगी में काफी महत्व रखता है. कितना महत्व रखता है ये आप अभी जान जायेंगे.

आप ये जानते होंगे कि मरने के बाद लोगों के क्रियाक्रम में पैसे लगते हैं ताकि सारा काम आसानी से हो जाये. लेकिन ये ऐसी जगह है जहाँ पर मरने के बाद कब्र में लेटने के लिए भी पैसे वसूला जाता है. सही सुन रहे हैं आप, हम बात कर रहे हैं अमेरिका के ग्वाटेमाला कि जहाँ मुर्दों से पैसा लिया जाता है. अब आपको बता दे इसका सबसे बड़ा कारण है यहाँ ज़मीन कि कमी होना जिससे ये सब किया जाता है और ये सब वहां के रहने वालों का कहना है. यहां कब्र के लिए ऊंची ईमारत बनाई गई है और कब्रों की इस बिल्डिंग में हर फ्लोर पर कई कब्र हैं. लेकिन यहां किसी भी शव को मुफ्त में नहीं रखा जाता, बल्कि उसके लिए किराया देना पड़ता है.

ज़ाहिर है मरने वालों के परिवार वालों से ये किराया वसूला जाता है, अगर ऐसा नहीं होता तो वहां उनके लिए कोई जगह नहीं होती. यहां के नियम इतने कड़े हैं कि अगर किसी महीने किराया नहीं दिया जाता तो अगले महीने उस शव को कब्र से बाहर निकाल कर सामूहिक कब्र में फेंक दिया जाता है. इतना ही हो बल्कि लोग पहले से अपनी कब्र के लिए पैसे जोड़ लेते हैं ताकि बाद में परेशानी ना आये उनके परिवार को. यहाँ ये नियम भी है कि मरने के बाद भी लोगो को ये नहीं भूलने दिया जाता कि वो किस तबके का है. इस तरह रखा जाता है.

मछली के साथ कारनामे करने में जान पर बन गयी इस शख्स की, जानिए मामला

होटल बिल से बचने के लिए ये शख्स 19वे फ्लोर से कूद पड़ा, उसके बाद देखिये क्या हुआ

ड्यूटी पर सोने की सोच भी नहीं सकता यहां पर सुरक्षा गार्ड, मिलती है सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -