इस तरह संजीव कपूर बने हैं मशहूर शेफ

Apr 10 2019 06:00 AM
इस तरह संजीव कपूर बने हैं मशहूर शेफ

आप सभी को बता दें कि आज फेमस शेफ संजीव कपूर का जन्मदिन है. वह इंडिया के जाने माने शेफ हैं जिनके बारे में बच्चा-बच्चा जानता है. ऐसे में शेफ संजीव कपूर की रेसिपी आजकल हर कोई बनाता है और सभी को पसंद भी आती है. ऐसे में संजीव एक मशहूर शैफ हैं और अपने खाने के कारण वह खूब पॉपुलर हैं. शेफ संजीव कपूर खुद बता चुके हैं कि वह कैसे इस शिखर पर पहुंचे.

आइए बताते हैं. उनका कहना है कि आप सबसे पहले खाने का मूल्यांकन करें. चाहे वो किसी ने भी बनाया हो या फिर उसे खाने का सोर्स कहीं से भी हो. जब भी आप कुछ खाते हैं तो उसमें कुछ अच्छी चीज़ ढूंढने की कोशिश करें. जब आपको वो चीज़ समझ में आ जाएगी तो फिर उनके बारे में उस डिश को जिसने भी बनाया है उसके साथ शेयर करें. जब आप ये करना शुरू करेंगें तो आप में बदलाव आना शुरू हो जाएगा. इसी के साथ संजीव ने बताया कि जब तक किसी भी चीज़ के बारे में आपको सही जानकारी नहीं होगी आप उसे ठीक से नहीं कर पाएंगीं. जी हाँ, शेफ संजीव कपूर का कहना है कि कुकिंग एक अच्छी कला है अगर आप इसका शास्त्र जान लें तो ये एक अच्छी कला साबित हो सकती है. किसी भी कला को अच्छा करने के लिए रियाज़ की जरूरत होती है इस कारण से आपको रियाज़ करना होगा.

संजीव के अनुसार रियाज़ से मत डरिए और जितना हो सके अपनी कुकिंग स्किल्स बढ़ाने के लिए मेहनत करती रहें और उसका शास्त्र जानने की कोशिश करती रहें. आप सभी को बता दें कि संजीव ने खूब मेहनत के बाद यह मुकाम हांसिल किया है जिसकी वजह से वह आज खूब पॉपुलर हैं. इंडिया में ही नहीं बल्कि विदेशो में भी संजीव कपूर से खाना बनाना सीखने वाले लोगों की कमी नहीं है और इनमे खासकर महिलाएं हैं जो संजीव कपूर से खाना बनाना सीखना चाहती हैं. फिलहाल संजीव को हमारी ओर से जन्मदिन की शुभकामनाएं.

पत्नी संग यूँ रोमांस करते हैं मिलिंद सोमन, तस्वीरें हो रहीं वायरल

वजन घटाकर पहले से कहीं ज्यादा खूबसूरत हो गई है नेहा पेंडसे

गर्लफ्रेंड कांची सिंह ने इस अंदाज में किया रोहन मेहरा को जन्मदिन विश