इंटरनेट पर वायरल हो रही दो मुँह वाली बिल्ली
इंटरनेट पर वायरल हो रही दो मुँह वाली बिल्ली
Share:

आजकल इंटनेट पर एक बिल्ली चर्चा का विषय बनी हुई है, अब आप सोचेंगे की एक बिल्ली कैसे सोशल मीडिया पर वायरल हो सकती है, तो आपको बता दें कि 12 दिसम्बर 2017 को ऑस्ट्रेलिया में एक अद्भुत बिल्ली ने जन्म लिया था. इस बिल्ली की विशेषता ये थी कि दो मुँह, तीन आँख और दो नाक थे. अपनी इसी विशेषता के कारण ये बिल्ली सोशल मीडिया पर छाई हुई है.

शरीर के इस अंग की सर्जरी कराने के बाद चली गई महिला की जान

इस बिल्ली को बेट्टी बी नाम दिया गया है, बेट्टी के चिकित्सकों का कहना है कि आमतौर पर इस तरह के जीव ज्यादा दिन तक जीवित नहीं रह पाते हैं, लेकिन बेट्टी इस मामले में अपवाद है. डॉक्टरों ने बताया कि बेट्टी लम्बे समय तक जिन्दा रही और सकुशल रही. उसकी देखभाल करने वालों ने बताया कि बैट्टी को दो मुंह से ट्यूब के जरिए खाना खिलाया जाता था, उसकी देखभाल करना किसी दूसरी बिल्‍ली को पालने से काफी अलग था और इस बात का उसको दो मुंह से फीड कराने से कोई रिश्‍ता नहीं था.

यहाँ लोग पैरों की उँगलियों से लड़ते हैं कुश्ती

 

चिकित्सकों ने उसकी काफी देखभाल की, वे बताते है कि जब तक बेट्टी जिन्दा रही तब तक वो काफी चंचल और ऊर्जा से भरपूर थी. लेकिन चिकित्सक के अथक प्रयास भी बेट्टी को बचाने में नाकामयाब रहे और 28 दिसंबर को 16 दिन जीवित रहने वाली बेट्टी ने दुनिया से विदा ले ली. डॉक्टरों ने बताया कि बेट्टी को जनूस नाम की दुर्लभ बीमारी थी. बेट्टी तो इस दुनिया से जा चुकी है, लेकिन उसके नाम का फेसबुक पेज आज भी जिन्दा है. 

अन्य रोचक खबरें:-

कही आप भी तो नहीं खाते मूंगफली उछाल कर

फांसी देने से पहले अपराधी के कान में क्या कहता है जल्लाद

इस आलिशान जेल में रहता है एक कैदी, खर्च सुनकर उड़ जाएंगे होश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -