Video: दो सिर और 3 आँखें... नवरात्री के दौरान जन्मा अनोखा बछड़ा

भुवनेश्वर: ओडिशा के नबरंगपुर में नवरात्रि के समय एक गाय ने दो सिर वाले बछड़े (Calf) को जन्म दिया है. यह बछड़ा दो सिर (Calf with Two Heads) और तीन आंखों के साथ जन्मा है. बछड़े के जन्म के तत्काल बाद स्थानीय लोगों ने 'मां दुर्गा के अवतार' के रूप में इसकी पूजा करना आरंभ कर दिया है. 

 

बता दें कि इस बछड़े का जन्म नबरंगपुर जिले (Nabrangpur) के कुमुली पंचायत के अंतर्गत आने वाले बीजापुर गांव में हुआ है. यहां किसान धनीराम की गाय ने जब इस बछड़े को जन्म दिया तो सभी लोग दंग रह गए. क्योंकि बछड़े के दो सिर और तीन आंखें थीं. धनीराम ने दो वर्ष पूर्व गाय खरीदी थी. हाल ही में जब गाय को प्रसव में कुछ समस्या हुई, तो धनीराम ने उसकी जांच की और पाया कि बछड़ा दो सिर और तीन आंखों के साथ जन्मा है. धनीराम के बेटे ने मीडिया को बताया कि, "बछड़े को अपनी मां का दूध पीने में दिक्कत हो रही है, इसलिए हमें बाहर से दूध खरीदना पड़ता है और उसे पिलाना पड़ता है."

नवरात्रि के मौके पर अनोखे बछड़े के जन्म लेने के चलते मोहल्ले के लोगों ने बछड़े की 'मां दुर्गा के अवतार' के रूप में पूजा करना शुरू कर दिया है. ग्रामीण बछड़े का दक्षिण की तरफ मुंह करके पूजा कर रहे हैं, क्योंकि वे इस दिशा को पवित्र मानते हैं. फिलहाल, इस अनोखे बछड़े को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर बछड़े की कई तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं. जिसमें उसके दो सिर नज़र आ रहे हैं.  

केरल सरकार ने कहा- "बीपीसीएल निजीकरण पेट्रोकेमिकल पार्क को..."

NHRC का 28वां स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी बोले- भारत ने विश्व को दिखाया अहिंसा का मार्ग

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी अडानी ग्रुप का हुआ, कब्ज़े में आया सातवां हवाई अड्डा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -