पैसा कमाने के चक्कर में इस ज़ू में गधे को बना दिया जेब्रा
पैसा कमाने के चक्कर में इस ज़ू में गधे को बना दिया जेब्रा
Share:

आज के समय में लोगों के पास कुछ ज्यादा ही दिमाग है और ऐसे समझदार लोग खुद को बहुत चालक समझते है लेकिन कई बार इनकी चालाकी जब पकड़ में आती तो दुनिया के सामने बदनामी हो जाती है. आज हम आपको एक ऐसे ही वाकये के बारे में बता रहें हैं. ये वाकया है मिस्र की राजधानी काहिरा का जहां पर भी चालाकी का एक अनोखा नमूना पेश हुआ है. आमतौर पर चिड़िया घर में लोग उस जानवर को देखने में ज्यादा रूचि रखते हैं जो बहुत कम जगह ही देखने मिलता है जैसे की जेब्रा. इस चिड़िया घर में भी जेब्रा को देखने के लिए लोगों की बड़ी संख्या में भीड़ मौजूद हो गईं थी.

चिड़िया घर में के कर्मचारियों ने जब जेब्रा को देखने के लिए लोगों की बढ़ती संख्या देखी तो उन्होंने अपनी चालाकी का परिचय देते हुए एक गधे के ऊपर पेंट करके उसपर काली-सफेद धारियां बना दी और उसे जेब्रा के पिंजरे में रख दिया. उस गधे को सभी लोग जेब्रा समझ बैठे लेकिन चिड़िया घर में आए कुछ छात्र उनकी चालाकी समझ गए और उन्होंने चिड़िया घर की चालाकी पकड़ ली. छात्रों ने जेब्रा बने गधे की फोटो लेकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. इसके बाद तो सभी लोगों ने उस चिड़िया घर को ट्रोल करना शुरू कर दिया लेकिन चिड़िया घर के कर्मचारी फिर भी अपने गधे को जेब्रा बताने वाले अपने दावे पर कायम रहें.

दरअसल जिस छात्र ने स्थानीय इंटरनेशनल गार्डन पार्क नाम के जू में गधे को जेब्रा बनाने वाली चालाकी पकड़ी उसने गधे के कान पर गौर किया. छात्र ने ये नोटिस किया कि गधे के कान सामान्य तौर पर जेब्रा से बड़े लग रहें थे. इसके बाद छात्र ने उस गधे को और ज्यादा बारीकी से नोटिस किया और पाया की उन्होंने गधे पर पेंट किया है. गधे को लेकर इतना हंगामा हो गया फिर भी चिड़िया घर प्रशासन वाले लोग अपनी गलती मानने को तैयार नहीं थे. पशु चिकित्सकों की जांच के बाद भी चिड़िया घर वाले इस बात को मानने को तैयार नहीं थे.

देख भाई देख...

मिलिए लोकल टाइगर श्रॉफ से जिसे देख नहीं कर पाएंगे यकीन

चीन में लोगों के आकर्षण का केंद्र बना यह झरना

यहाँ माता को गालियां देकर की जाती है उनकी पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -