29 साल की लड़की ने 68 किलो वजन घटाकर दुनिया को चौंकाया, देखिये तस्वीरें

दुनिया में आपने हर तरह के इंसान देखे होंगे लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला से मिलवाते है जिन्होंने अपनी जिद और मेहनत से नामुमकिन को मुमकिन करके दिखा दिया है, और आज वो बहुत सी महिलाओं के लिए एक प्रेरणा बन गई है. मोटापा आजकल हर किसी की परेशानी का कारण बन गया है. अगर एक बार वजन बढ़ जाता है तो उसे कम कर पाना नामुमकिन सा लगता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे है जिसने इस नामुमकिन काम को मुमकिन करके दिखाया है.
 
जी हाँ यह बिल्कुल सच है. आप तस्वीर में जिस महिला को देख रहे है उनका वजन पहले 265 पौंड था यानि 120 किलो. इस महिला का नाम है रैना त्रिन्दादे. ये मात्र 29 साल की है इतनी कम उम्र में इतना ज़्यादा वजन होने के कारण इनको बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. पर ब्राज़ील की रहने वाली इस महिला ने कुछ ही महीनो में अपना 68 किलोग्राम वजन कम कर दुनिया को चौंका दिया, सुनने में बहुत अजीब लगता है की इतनी जल्दी इतना वजन कैसे कम हो सकता है.

आइये हम रैना से ही जानते है की उन्होंने इतनी जल्दी अपने वजन को इतना कम कैसे कर लिया. इस बारे में रैना का कहना है कि वो पहले बहुत ज़्यादा फ़ास्ट फ़ूड खाती थी और फ़ास्ट फ़ूड के अलावा भी वो उन सारी चीजों का बहुत ज़्यादा मात्रा में सेवन करती थी जो वजन को बढ़ाने का काम करते है. जिसके कारण  उनका वेट ओवर से भी ज़्यादा हो गया था. अपने वजन के कारण वो एक अनहैप्पी  ज़िंदगी जी रही थी.
 
रैना का कहना है की जब वो मात्रा 15 साल की थी और स्कूल में पढ़ती थी तब उनका वजन 107 kg था . वजन के कारण उनकी तबियत हमेशा ख़राब ही रहती थी. डॉक्टर्स ने उनके बहुत सारे टेस्ट किये और उनको बताया की उनको हार्ट अटैक होने का सबसे ज़्यादा खतरा है. इसके अलावा भी रैना सेहत संबंधी बहुत सारी परेशानियों का सामना कर रही थी. जैसे -जोड़ो का दर्द, सांस लेने में तकलीफ आदि. तब डॉक्टर्स की सलाह के अनुसार रैना ने एक हेल्थी तरीके से अपने वजन को कम करने का फैसला किया.

रैना ने यह तय किया वो बेरिएट्रिक सर्जरी करवाएगी. फिर इस सर्जरी के द्वारा उनके टमी और ब्रैस्ट से फैट की एक्स्ट्रा मात्रा हटा दी गयी. और उनका वजन घट के 68 kg हो गया. रैना का कहना है की वजन को घटाने में सर्जरी से ज़्यादा उनके विल पावर ने उनका साथ दिया. रैना का कहना है कि उनको बचपन से मीठा खाना और फ़ास्ट फ़ूड बहुत पसंद था, पर अपने वजन को घटाने के लिए उन्होंने इन चीजों का त्याग कर दिया.
 
अगर आप भी मोटे है और अपना वजन कम करना चाहते है तो आप भी कर सकते है, जब रैना ने यह कर दिखाया तो फिर आप भी कर सकते है और खुद रैना का कहना है कि बिना कुछ खोये कुछ पाया नहीं जा सकता है. उन्होंने अपनी मनपसंद चीजों का त्याग किया तो आज वो एक स्लिम ट्रिम फिगर की मालकिन है.

कमजोर दिल वाले वीडियो ना देखे, इस आदमी को छिपकलियों से बिल्कुल भी डर नहीं लगता

भोजपुरी एक्ट्रेस प्रियंका के साथ हुआ बड़ा हादसा, हॉस्पिटल में भर्ती

उबले अंडे के पानी को इस्तेमाल करने का है ये फायदा

ये तरीके आजमाकर भगाएं छिपकली

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -