छठ का प्रसाद बनाने के दौरान हुआ बड़ा हादसा, कई लोग हुए लहूलुहान
छठ का प्रसाद बनाने के दौरान हुआ बड़ा हादसा, कई लोग हुए लहूलुहान
Share:

पटना: बिहार के औरंगाबाद में छठ पूजा के लिए प्रसाद बनाने के चलते अचानक गैस सिलेंडर फट गया। सिलेंडर फटने से 2 मंजिला इमारत में आग लग गई। आग में झुलसने से 30 से अधिक व्यक्ति चोटिल हो गए। इस के चलते आग पर नियंत्रण पाने पहुंचे पुलिसकर्मी भी झुलस गए, जिन्हें चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। 

औरंगाबाद शहर की सबसे पतली गलियों में सम्मिलित तेली मोहल्ले में ये घटना हुई है। शुक्रवार की रात ओड़िया गली में अचानक गैस सिलेंडर फट गया। इससे दो मंजिला इमारत वाले घर में आग लग गई। पता चला कि पुरानी जीटी रोड मौजूद मर्फी रेडियो वाली गली में अनिल गोस्वामी नामक व्यक्ति के घर में छठ पूजा का आयोजन हो रहा था। उनके घर में शुक्रवार की देर रात महिलाएं छठ पर्व के लिए प्रसाद बना रही थीं। खबर के अनुसार, छठ पर्व के लिए प्रसाद बनाने के चलते गैस की पाइप लीकेज होने से रिसाव होने लगा। आहिस्ता-आहिस्ता गैस का रिसाव सिलेंडर तक पहुंच गया, जिससे ब्लास्ट हो गया। इस के चलते 30 से अधिक महिला-पुरुष आग की चपेट में आने से झुलस गए। इस के चलते आग पर नियंत्रण पाने पहुंचे पुलिसकर्मी भी उसकी चपेट में आ गए। दुर्घटना में चोटिल हुए व्यक्तियों को चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। 

आपको बता दें कि 28 अक्टूबर से छठ महापर्व का आरम्भ हो गया है। छठ का प्रथम दिन नहाय खाय होता है। छठ के व्रत को सबसे मुश्किल व्रत माना जाता है। मान्यता है कि जो महिलाएं छठ के नियमों का पालन करती हैं, छठी माता उनकी हर मनोकामना पूरी करती हैं। छठ पूजा में सूर्य देव का पूजन किया जाता है। यह त्यौहार 4 दिनों तक चलता है। छठ पर्व का दूसरा दिन खरना कहलाता है। खरना का मतलब होता है शुद्धिकरण। खरना के दिन छठ पूजा का प्रसाद बनाने की परंपरा है। 

दिल्ली में 'दमघोंटू' हुई हवा, प्रदूषण इस सीजन के सबसे ऊँचे स्तर पर पहुंचा

मौसम बदलेगा अपना रुख इन राज्यों में बारिश के बाद ठंड ढाएगी कहर

आतंकी मुबीन के घर से 109 विस्फोटक चीज़ें बरामद, जिहादी नोटबुक भी मिली, थी बड़ी साजिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -